चांदी से जुड़े ये उपाय है बहुत कारगर, होगी सभी परेशानिया दूर

चांदी से जुड़े ये उपाय है बहुत कारगर, होगी सभी परेशानिया दूर
Share:

वर्त्तमान समय में हर कोई चाहता है कि उसका जीवन सुचारू रूप से आगे बढ़े ताकि वह अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण पर्याप्त रूप से कर सके। हालाँकि, मुद्रास्फीति और परिस्थितियों के कारण पैसे उधार लेने की आवश्यकता उत्पन्न हो सकती है। जहां कुछ व्यक्ति अपना कर्ज तुरंत चुकाने में कामयाब हो जाते हैं, वहीं अन्य लोग खुद को ऐसी स्थिति में पाते हैं, जहां कर्ज जमा होता रहता है, जिससे वित्तीय स्थिति खराब हो जाती है। इन समस्याओं को कम करने के लिए, ज्योतिष चांदी के उपयोग से जुड़े कुछ उपाय सुझाता है।

स्वास्थ्य के लिए अच्छा

धार्मिक मान्यताओं के आधार पर कहा जाता है कि चांदी की उत्पत्ति भगवान शिव की आंख से हुई थी। इसके अलावा, चांदी का उपयोग संभावित रूप से किसी व्यक्ति की सुप्त किस्मत को जगा सकता है। ज्योतिष शास्त्र बताता है कि चांदी के बर्तन में पानी पीने से व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और शारीरिक बीमारियां नहीं होती हैं। साथ ही चांदी के बर्तन में पानी पीने से सर्दी और फ्लू के लक्षणों से राहत मिलती है।

चन्द्रमा का बल बढ़ता है 

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, चांदी की अंगूठी पहनने से किसी की कुंडली में कमजोर चंद्रमा को मजबूत किया जा सकता है, जिससे वह मजबूत हो सकता है। इसलिए कमजोर चंद्रमा को मजबूत करने के लिए चांदी की अंगूठी पहनने की सलाह दी जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, व्यापारी वर्ग के व्यक्तियों को अपने लाभ को बढ़ाने के लिए अपनी जेब में चांदी का हाथी रखने की सलाह दी जाती है। यह उपाय धन को आकर्षित करता है और व्यापार में वृद्धि को बढ़ावा देता है।

घर में सुख-शांति का अनुभव होगा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए चांदी के बर्तन में केसर और पानी की कुछ बूंदें मिलाकर नियमित रूप से परिवार के सदस्यों के माथे पर तिलक लगाने की सलाह दी जाती है। इस उपाय को करने से आपको कर्ज से मुक्ति और नौकरी में तरक्की के योग जैसे लाभ जरूर मिलेंगे।

क्या होता है भकूट दोष, विवाह से पूर्व क्यों मिलाई जाती है कुंडलियां

क्या आप जानते है वास्तु शास्त्र से जुड़ी हुई ये खास बात

अष्टधातु से नवग्रहों के नकारात्मक प्रभावों को कर सकते है कम, मानसिक तनाव से मिलती है राहत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -