सस्ते हुए BSNL के ये वाले प्लान

सस्ते हुए BSNL के ये वाले प्लान
Share:

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने एक बार फिर प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio, और Vodafone Idea की चिंता बढ़ा दी है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने तीन प्रमुख ब्रॉडबैंड प्लान्स को सस्ता कर दिया है, जिससे ज्यादा इंटरनेट यूज करने वाले यूजर्स को बड़ा फायदा मिलेगा। खास बात यह है कि पिछले महीने ही प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स के दामों में 15 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की थी। इसके बाद से ही लोग तेजी से BSNL की सेवाओं की ओर रुख कर रहे हैं और अपना नंबर BSNL में पोर्ट करवा रहे हैं।

सस्ते हुए BSNL के ये तीन प्लान

BSNL ने अपने तीन शुरुआती ब्रॉडबैंड प्लान्स के रेट कम कर दिए हैं। इन प्लान्स में अब यूजर्स को पहले से अधिक स्पीड में इंटरनेट एक्सेस करने का मौका मिलेगा। BSNL ने 249 रुपये, 299 रुपये, और 329 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान्स के लिए इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाकर 25Mbps कर दिया है। पहले इन प्लान्स में यूजर्स को 10Mbps से लेकर 20Mbps तक की स्पीड मिलती थी, लेकिन अब यह स्पीड 25Mbps तक पहुंच गई है, जिससे यूजर्स का इंटरनेट एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाएगा।

BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान्स में मिलने वाले फायदे

BSNL के ये तीनों ब्रॉडबैंड प्लान्स FUP (Fair Usage Policy) पर आधारित हैं, जिसका मतलब है कि एक निश्चित डेटा लिमिट तक ही यूजर्स को हाई-स्पीड इंटरनेट मिलेगा। इसके बाद स्पीड कम हो जाएगी, लेकिन फिर भी यूजर्स इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • 249 रुपये का प्लान: इस प्लान में यूजर्स को पूरे महीने के लिए कुल 10GB डेटा दिया जा रहा है। जब यह 10GB डेटा खत्म हो जाता है, तो इंटरनेट की स्पीड घटकर 2Mbps तक हो जाएगी।

  • 299 रुपये का प्लान: इस प्लान में यूजर्स को 20GB की FUP लिमिट मिलती है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड 2Mbps से घटकर 1Mbps हो जाएगी।

  • 329 रुपये का प्लान: इस प्लान में यूजर्स को 1000GB की FUP लिमिट दी जा रही है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद भी यूजर्स को 4Mbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

नए यूजर्स के लिए खास ऑफर

BSNL के 249 रुपये और 299 रुपये वाले प्लान्स केवल नए यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। वहीं, 329 रुपये वाला प्लान सभी यूजर्स के लिए खुला है। इन तीनों प्लान्स में हाई-स्पीड इंटरनेट के साथ-साथ किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जाती है। यानी अब BSNL यूजर्स न सिर्फ तेज इंटरनेट का मजा ले सकेंगे, बल्कि बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के कॉलिंग भी कर सकेंगे।

क्यों बढ़ी BSNL की डिमांड?

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों द्वारा प्लान्स के दाम बढ़ाने के बाद, लोग अब सस्ते और बेहतर विकल्प की तलाश में BSNL की ओर रुख कर रहे हैं। BSNL की यह नई पहल उन यूजर्स के लिए बहुत लाभदायक साबित हो रही है, जो कम दाम में अच्छी सेवाएं चाहते हैं। BSNL का यह कदम न केवल उसके यूजर्स को खुश करेगा, बल्कि प्राइवेट कंपनियों के लिए भी एक चुनौती साबित होगा। देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में इस प्रतिस्पर्धा में और क्या-क्या बदलाव होते हैं।

12वीं पास के लिए नौसेना में निकली वेकेंसी, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन

10वीं पास के लिए ITBP में निकली भर्तियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

CISF में निकली नौकरियां, 69000 तक मिलेगी सैलरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -