भगवान विष्णु के योगनिद्रा में जाते ही इन राशियों को होगा लाभ

भगवान विष्णु के योगनिद्रा में जाते ही इन राशियों को होगा लाभ
Share:

हिंदू पंचांग के मुताबिक, आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को देवशयनी एकादशी का व्रत रखा जाता है. सनातन धर्म में देवशयनी एकादशी के दिन प्रभु श्री विष्णु 4 माह के लिए योग निद्रा में चले जाते हैं तथा इसके पश्चात् देवउठनी एकादशी तक कोई भी मांगलिक कार्य नहीं किया जाता. बता दें कि इस बार देवशयनी एकादशी 17 जुलाई 2024 को है. इसी दिन से चातुर्मास की शुरुआत भी हो जाएगी. 

इस बार देवशयनी एकादशी बहुत ही विशेष मानी जा रही है क्योंकि इस दिन बहुत ही सारे विशेष योग बनने जा रहे हैं. दरअसल, देवशयनी एकादशी पर सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, शुभ योग एवं शुक्ल योग बन रहे हैं. जो कि ज्योतिष शास्त्र में बहुत ही विशेष माने जाते हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि देवशयनी एकादशी पर बनने जा रहे शुभ योगों से किन राशियों को फायदा होगा.

मेष राशि:-
देवशयनी एकादशी मेष राशि वालों के लिए बहुत ही फलदायी मानी जा रही है. करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं. श्रीहरि की कृपा से जीवन में सकारात्मकता आएगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कारोबार में अधिक फायदा होगा. 

वृषभ राशि:-
देवशयनी एकादशी से वृषभ वालों के जीवन में धन लाभ के योग बन रहे हैं. वृषभ राशि वालों की सभी दिक्कतें समाप्त हो जाएंगी. लोगों से संबंध अच्छे बनेंगे. रोजगार में वृद्धि होगी.

सिंह राशि:-
देवशयनी एकादशी से सिंह वालों पर श्रीहरि अपनी कृपा बरसाएंगे. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. पैसा कमाने के नए मार्ग प्रशस्त होंगे. आय में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी हो जाएगी. 

कन्या राशि:-
देवशयनी एकादशी से कन्या वालों के जीवन में सफलता आएगी. आर्थिक कार्यों में उन्नति मिल सकती है. निवेश से भी लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों के जीवन में तरक्की के योग बन रहे हैं. 

इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत

इन राशियों के लिए शुभ है जुलाई का पहला सप्ताह

कब आएगा घोर कलयुग?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -