'खींचकर उतारी मेरी सलवार, अंडरगारमेंट और पैड भी हटा दिया', स्कूल की छात्राओं ने किए चौंकाने वाले खुलासे

'खींचकर उतारी मेरी सलवार, अंडरगारमेंट और पैड भी हटा दिया', स्कूल की छात्राओं ने किए चौंकाने वाले खुलासे
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में एक सरकारी स्कूल में मोबाइल की तलाशी के चलते छात्राओं की निजी स्वतंत्रता का गंभीर उल्लंघन किया गया है। 10वीं कक्षा की छात्राओं से मोबाइल की घंटी बजने के बाद कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई। छात्राओं ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि उनकी अंडर गारमेंट्स तक उतरवाई गईं। एक छात्रा ने तो पीरियड्स का हवाला देते हुए कपड़े उतारने से मना किया, मगर शिक्षिका ने उसकी बात न मानते हुए पैड भी चेक किया।

एक बच्ची ने पुलिस को बताया कि उसे पीरियड्स थे, मगर मैडम कुछ सुनने को तैयार नहीं थी। बच्ची ने कहा, 'मैंने मैडम से यह भी कहा कि आप फोन कर के घर से मेरी मम्मी को बुला लो, किन्तु जया पंवार का गुस्सा सातवें आसमान पर था। मैंने रोते हुए कई बार यह बात कही कि मैडम मैं कपड़े नहीं उतार सकती हूं, मगर उन्होंने मुझे धमकी दी कि अगर वो अपनी सलवार नहीं उतारेगी तो मैं खींचकर उतार दूंगी…और इतना बोलते-बोलते मैडम ने मेरी सलवार खींच दी। तत्पश्चात, जया मैडम ने मेरा अंडर गारमेंट भी उतरवा दिया। मैंने कहा कि मैडम मुझे पीरियड्स हैं तो मैडम ने मेरा पैड भी हटवाकर देखा, फिर मुझे बाथरूम से बाहर जाने के लिए कहा।' मासूम स्कूल से निकलकर अपनी सहेली के घर गई, जहां उसने अपनी सहेली के पिता को यह बात बताई।   

वही जब यह जानकारी छात्रा के मामा को लगी तो वे 100 किलोमीटर दूर से भागते हुए इंदौर पहुंचे। पीड़ित छात्रा अपनी मां के साथ रहती है, इसलिए घटना की खबर उन्होंने सबसे पहले अपने भाई को दी। शुक्रवार को छात्रा के नाना की पहली पुण्यतिथि थी, मगर भांजी के साथ हुई घटना के बारे में सुनकर मामा पुण्यतिथि कार्यक्रम छोड़कर आ गए। मामा ने बताया कि इस प्रकार का कृत्य करने वाली महिला के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की जगह जिला प्रशासन ने दूसरे विभाग में अटैच कर दिया, जब तक जया पंवार को सस्पेंड नहीं किया जाएगा, तब तक हम चैन से नहीं बैठेंगे।   
घटना के दूसरे दिन शनिवार को 2 बच्चियों के बयान एक महिला पुलिसकर्मी द्वारा लिखित में लिए गए। इस के चलते नए कानून के हिसाब से वीडियोग्रॉफी भी की गई। शनिवार को दो बच्चियों के बयान के पश्चात् अब अन्य छात्राओं के बयान लिए जाएंगे, फिर पुलिस आगे की कार्यवाही का निर्णय लेगी। वहीं छात्रा रोजाना अपने घरवालों से सिर्फ एक ही बात करती है कि मम्मी पुलिस मुझसे रोज एक-एक घंटे पूछताछ तो नहीं करेगी। वहीं पुलिस द्वारा की जा रही पूछताछ से बच्चियां काफी डरी हुई हैं। 

पीड़ित छात्रा ने बताया, शुक्रवार को 3 लेक्चर के पश्चात् सभी का लंच हो गया था। लंच के पश्चात् 11 बजे के लगभग हमारा साइंस का लेक्चर था, मनीषा मैडम अपने मोबाइल में साइंस के कुछ सवाल निकालकर बोर्ड पर लिख रहीं थीं। तभी किसी दूसरे फोन की रिंगटोन बजी, तो क्लास की एक छात्रा के पास मोबाइल मिला। मैडम ने इस मोबाइल पर फोन लगाकर देखा तथा बोलने लगी इस फोन की रिंगटोन नहीं है। क्लास में किसी और के पास भी मोबाइल है। मैडम ने कहा कि बता दो किस लड़की के पास फोन है, मगर किसी के पास फोन नहीं निकला, तत्पश्चात, दो अन्य मैडम जया पंवार और अनीता पुरी मैडम आईं, जो कि स्कूल में डिसिप्लिन देखती हैं। फिर जया पंवार मैडम ने दो छात्राओं को क्लास रूम के बाहर निकालकर उनसे फोन मांगते हुए उन्हें बहुत मारा, जब छात्राओं ने मोबाइल होने से मना किया तो जया मैडम उन्हें स्टाफ के वॉशरूम में लेकर गई और छात्राओं के कपड़े उतार दिए तथा धमकाते हुए कहा कि मोबाइल हो तो दे दो, वरना मैं तुम्हारा वीडियो बनाकर वायरल कर दूंगी।

छात्रा ने बताया, इसके बाद 4 अन्य छात्राओं के भी कपड़े उतारकर इस प्रकार की धमकी दी गई, तत्पश्चात, गणित की टीचर रश्मि साहू ने आकर कहा कि उनके क्लास की लड़कियां ऐसा नहीं कर सकती हैं। वह लड़कियों को वॉशरूम से निकालकर क्लास में ले गईं। इस घटना की जानकारी छात्राओं ने घर जाकर परिजन को दी, जिस पर आक्रोशित परिवार वाले शाम को सीधे स्कूल पहुंचे, मगर स्कूल प्रबंधन ने उन्हें समझाकर रवाना कर दिया, मगर एक ही घटना जब 6 से ज्यादा छात्राओं के साथ होने की बात सामने आई तो सभी एकत्र होकर थाने पहुंचे, तत्पश्चात, सभी ने एक शिकायती आवेदन थाने में दिया था।

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -