'विदेशी राजनायिकों को बताते हैं कि हिन्दू अत्तंकवादी है..', राहुल गांधी के बयान पर भड़के जेपी नड्डा
'विदेशी राजनायिकों को बताते हैं कि हिन्दू अत्तंकवादी है..', राहुल गांधी के बयान पर भड़के जेपी नड्डा
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को भाजपा को घेरने के चक्कर में हिन्दू समुदाय पर टिपण्णी कर दी।  उन्होंने कहा कि, जो लोग खुद को हिन्दू बोलते हैं, हमेशा हिंसा, नफरत और असत्य बोलते हैं। उन्होंने कहा कि ‘‘ये लोग हिंदू नहीं हैं क्योंकि 24 घंटे की हिंसा की बात करते हैं।’’ दो दिनों से संसद में NEET पर चर्चा की मांग कर रहे राहुल गांधी को जब बोलने का मौका मिला, तो उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर कहा कि हिंदू कभी हिंसा नहीं कर सकता, कभी नफरत और डर नहीं फैला सकता। 

राहुल गांधी ने जब यह बात कही, तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने आपत्ति जताते हुए यह कहा कि कांग्रेस नेता ने पूरे हिंदू समाज को हिंसक कह रहे हैं।  अब राहुल के बयान पर मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की प्रतिक्रिया आई है। नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी को हिन्दू समाज से क्षमा मांगनी चाहिए। विपक्ष के नेता अब 5 बार सांसद रह चुके हैं, मगर उन्होंने संसदीय मर्यादाएं नहीं सीखीं और न ही उन्हें सभ्यता की समझ है।

राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग अल्पसंख्यकों, मुसलमानों, सिखों एवं ईसाइयों को डराते हैं, उनपर हमला करते हैं और उनके खिलाफ नफरत बोते हैं, मगर अल्पसंख्यक इस देश के साथ चट्टान जैसी मजबूती से खड़ा रहा है और उन्होंने अलग अलग क्षेत्रों में हिंदुस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। अब इस पर नड्डा ने कहा कि, 'राहुल गांधी जी को सभी हिंदुओं को हिंसक बताने के लिए तत्काल माफी मांगनी चाहिए। ये वही शख्स हैं जो विदेशी राजनयिकों को बता रहे थे कि हिंदू आतंकवादी हैं। हिंदुओं के प्रति यह आंतरिक नफरत बंद की जानी चाहिए।'

देश में अब तक बारिश कम या ज्यादा ? मौसम विभाग ने जारी किया डाटा

अंग प्रत्यारोपण संस्थान खोलने जा रही केरल सरकार, जानिए क्या है प्लान

भारत के बम अब होंगे दोगुने विध्वंसक, नागपुर में तैयार हुआ खतरनाक विस्फोटक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -