जलाने ही वाले थे शव, तभी याद आ गया मृतक का बीमा और फिर...

जलाने ही वाले थे शव, तभी याद आ गया मृतक का बीमा और फिर...
Share:

फिरोजाबाद: यूपी के फिरोजाबाद से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ सोमवार को एक शव को अंत्येष्टि के लिए श्मशान घाट लाया गया। शव को चिता पर रखा गया, किन्तु तभी परिवार को मृतक से जुड़ी एक बात याद आई, जिससे उन्होंने आनन-फानन में शव को चिता से उतार दिया। शव को फिर से पोस्टमार्टम हाउस ले जाया गया। पोस्टमार्टम के पश्चात् उसे दोबारा श्मशान घाट लाया गया, जहां उसका अंतिम संस्कार किया गया।

यह अजीबोगरीब मामला दम्मामल नगर का है। यहां सोमवार को एक 55 वर्षीय व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई। अचानक हुई इस मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा तथा घर में चीख-पुकार मच गई। शोक जताने के लिए रिश्तेदार एवं पड़ोसी मृतक के घर पहुंचे। फिर अंतिम संस्कार की तैयारी की गई तथा शव को अर्थी पर रखकर श्मशान ले जाया गया। मुखाग्नि की तैयारी हो गई, किन्तु तभी परिवार के एक सदस्य को याद आया कि मृतक का बीमा है। उसने कहा कि बीमा क्लेम के लिए पोस्टमार्टम आवश्यक है। तत्पश्चात, पुलिस को बुलाया गया, और शव को अर्थी समेत पोस्टमार्टम हाउस ले जाया गया। वहां पोस्टमार्टम के पश्चात् शव को दोबारा श्मशान घाट लाया गया, जहां फिर से अंतिम संस्कार किया गया।

जानकारी के अनुसार, दम्मामल नगर निवासी हरेंद्र कुमार, पुत्र रामनारायण, सोमवार को घर में बिजली का काम कर रहे थे। इसी के चलते उन्हें करंट लग गया तथा वह जमीन पर गिर पड़े। परिवार वालों ने बताया कि कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई। हादसे के पश्चात् परिवार में शोक की लहर दौड़ गई, और पड़ोसी और रिश्तेदार इकट्ठा हो गए। अंतिम संस्कार के लिए अर्थी सजाई गई एवं शव को अर्थी पर रखकर लोग श्मशान घाट पहुंचे। यहां भी पूरी तैयारी हो गई थी, मगर जैसे ही मुखाग्नि देने वाले थे, परिवार के एक सदस्य को याद आया कि हरेंद्र का बीमा है। उसने और वहां उपस्थित कुछ लोगों ने कहा कि बीमा की राशि लेने के लिए शव का पोस्टमार्टम आवश्यक है। काफी चर्चा के बाद पुलिस को मौके पर बुलाया गया, तथा पूरे मामले की जानकारी दी गई। फिर शव का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार किया गया।

प्लास्टिक-थैली में पेशाब कर फल बेचता था अली खान, वीडियो वायरल होते ही हुआ गिरफ्तार

नौकरी के लिए उर्दू जरूरी..! कर्नाटक में हिंदी-विरोध के बाद कांग्रेस सरकार का नया आदेश

'30 सितंबर की डेडलाइन, वरना वेतन नहीं..', सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार का आदेश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -