खड़ूस बॉस के सामने हो लाचार, पर उसके भी हैं फायदे हज़ार
खड़ूस बॉस के सामने हो लाचार, पर उसके भी हैं फायदे हज़ार
Share:

लाइफ में परेशानियां सभी के होती हैं. कोई से बचने का रास्ता खोज लेता है तो कोई इसी में उलझ जाता है. यही सब परेशान करता है अक्सर इंसान को. ये भी कह सकते हैं कि कई बार मुसीबतें बिना बुलाये ही आ जाती हैं और कई बार हम खुद ऐसा कुछ कर लेते है जिससे मुसीबत झट से आ कर हमारे सर पर खड़ी हो जाती है. वहीँ बात करें जॉब की तो पैसा हर किसी को कमाना है लेकिन हर कोई अपने बॉस से परेशान रहता है.

बॉस हमे किसी ना किसी बात से परेशान करता ही है. इसकी शिकायत हर किसी को होती है लेकिन कोई कर कुछ नहीं सकता है. लेकिन ये भी कहते हैं ना कि हर चीज़ में कुछ न कुछ अच्छा छुपा होता है. तो वो अच्छा आपको अपने बॉस में दिखाई देगा, जब आप उनसे कुछ सीखेंगे. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ही बातें जिन्हे आप कभी नोटिस नहीं करते होंगे और वहीँ बातें हमे सिर्फ बॉस ही सीखा सकता है. तो चलिए जानते हैं वो बातें जो आपको बॉस से सिखने को मिलती हैं.

* आत्मविश्वास बढ़ता है -

बॉस के अंडर में रहकर और उनके अनुसार काम कर के अपना आत्मविश्वास बढ़ा लेते हैं. ये बात आपको भी तब पता चलती है जब आप दूसरी कंपनी में जाते हैं.

* पॉजिटिव रहना सीख जाते हैं -

खुद को काबू करने का एक ही तरीका है. अपने आप को पॉजिटिव बना ले. आप कितना भी अच्छा काम कर ले, लेकिन जब बॉस तारीफ नहीं करता तो खुद को पॉजिटिव बना लेना ही सही होता है. इससे आपको ये फर्क भी नहीं पड़ता कि आपका बॉस कैसा है.

* होशियार बनते जाते हैं -

ऑफिस में दस तरह के लोग मिलते हैं जिनसे हम बहुत ही बातें सीखते हैं. बॉस के बुरे बरताव से कोई नहीं डरता बल्कि उस आदमी से सब बचना चाहते हैं. यानि समझदार और होशियारी से काम लेना ही आपके लिए सही होता है. सीधी बात कहें तो आपकी होशियारी बढ़ाने में बॉस का ही हाथ होता है.

* टाइम मैनेजमेंट सीख जाते हैं -

सबसे बड़ी बात है टाइम मैनेजमेंट सीखना, जो हर किसी के बस की बात नहीं है. बॉस एक-एक पल का हिसाब रखता है और हमारी बैंड बजाता है बाद में. इसी बैंड के कारण हम सीख जाते हैं कैसे करते हैं टाइम मैनेज.

* धैर्य रखना सीख जाते हैं -

ऑफिस में काम करने वालो की सबसे बड़ी और खास बात है कि उसे धैर्य रखना सीखना पड़ता है. अब चूँकि बॉस का मूड तो हर वक्त ही खराब रहता है और एक जैसे चेहरे के साथ ही देखने को मिलता है. आप चाहे कितना भी अच्छा काम कर लें, लेकिन वो आपकी तारीफ कभी नहीं करेगा और उल्टा आपकी गलतियां ही निकालेगा. ऐसे में आप धैर्य रखना सीख जाते हैं जो आपके ही काम आने वाला है.

* काम के आदमी बन जाते हैं -

बॉस आपसे ढेर सारा काम करवा लेता है. या ये कहें सारा प्रेशर आप पर ही डाल देता है. ऐसे में आप कितने काम के बन जाते हैं ये आपको बाद में ही समझ में आता है.

मगरमच्छों के लिए उमड़ा प्यार, देखिये क्या किया

'हेटर्स विल से इट्स फोटोशोप'

इन सितारों की पहचान हुई उनके बदले हुए नामों से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -