इंडोनेशिया में बाढ़ से 13 लोगों की मौत, दो घायल, बचाव कार्य जारी

इंडोनेशिया में बाढ़ से 13 लोगों की मौत, दो घायल, बचाव कार्य जारी
Share:

जकार्ता: इंडोनेशिया के उत्तरी मालुकु प्रांत में रविवार को भारी बाढ़ के कारण 13 लोगों की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इंडोनेशिया की आपदा प्रबंधन संस्था, नेशनल एजेंसी फॉर डिजास्टर काउंटरमेजर (BNPB) ने पुष्टि की है कि शनिवार से शुरू हुई भारी बारिश के कारण आई बाढ़ के कारण टेरनेट शहर में 10 घरों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

आगामी दिनों में लगातार भारी बारिश की भविष्यवाणी को देखते हुए, BNPB ने स्थानीय निवासियों से सतर्क रहने और संभावित बाढ़ के लिए तैयार रहने का आग्रह किया है। बीएनपीबी के प्रवक्ता अब्दुल मुहरी ने एक बयान में कहा, "हम लोगों से सतर्क रहने और संभावित बाढ़ के बारे में अधिकारियों के निर्देशों का पालन करने का आग्रह करते हैं।" बीएनपीबी ने प्रभावित व्यक्तियों को निकालने में सहायता के लिए एक टीम को तैनात किया है।

इसके अतिरिक्त, खोज और बचाव एजेंसी बसरनास ने बताया कि भूस्खलन और बाढ़ के पानी से आए मलबे से प्रभावित पीड़ितों को निकालने के प्रयास अभी भी जारी हैं। यह घटना मई में हुई एक दुखद घटना के बाद हुई है, जब इंडोनेशिया के पश्चिमी सुमात्रा प्रांत में अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन से 60 से अधिक लोगों की जान चली गई थी।

भारत में भारी बारिश के लिए सक्रिय मौसम प्रणाली, संभावित बाढ़ की आशंका

'महिलाओं के खिलाफ अपराध 'अक्षम्य पाप' है..', लखपति दीदी सम्मेलन में बोले पीएम मोदी

5 साल के लिए फिर LJP अध्यक्ष चुने गए चिराग पासवान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -