21 की उम्र में इस एक्टर ने साइन कर लीं 75 फिल्में, दिलीप कुमार ने दी थी ये सलाह

21 की उम्र में इस एक्टर ने साइन कर लीं 75 फिल्में, दिलीप कुमार ने दी थी ये सलाह
Share:

बॉलीवुड फिल्म जगत के जाने माने मशहूर अभिनेता गोविंदा ने अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने किस्सों से भी लोगों को हंसी-ठहाकों से भर दिया। उनकी छवि एक कॉमेडी के किंग की रही, किन्तु उन्होंने हर प्रकार की फिल्में की हैं। 80s में डेब्यू करने वाले गोविंदा को आरम्भ से ही जबरदस्त लोकप्रियता मिली तथा उनकी फिल्मों की कोई कमी नहीं थी।

गोविंदा को उनकी काम की गति के लिए भी जाना जाता है। वह एक दिन में कई फिल्मों की शूटिंग किया करते थे। एक बार उन्होंने एक साथ 75 फिल्में साइन कर दी थीं, तथा वह भी अपने करियर के शुरुआती दौर में। गोविंदा ने बताया कि जब उन्होंने 21 वर्ष की आयु में 75 फिल्में साइन कीं, तो दिलीप कुमार ने उन्हें सलाह दी कि इनमें से 25 फिल्में छोड़ दें। लेकिन उस समय तक गोविंदा ने इन फिल्मों के प्रोड्यूसर्स से एडवांस पेमेंट ले लिया था। उन्होंने दिलीप कुमार से कहा कि वे पैसे कैसे लौटाएंगे।

गोविंदा ने यह भी खुलासा किया कि वे अक्सर बीमार पड़ जाते थे तथा अस्पताल जाना पड़ता था क्योंकि वे निरंतर काम करते रहते थे। एक बार उन्होंने 16 दिन तक सोए बिना काम किया, क्योंकि वे दो सप्ताह से निरंतर सेट पर थे। गोविंदा ने 1986 में 'लव 86' से बॉलीवुड में कदम रखा। उनके करियर के आरभिंक दिनों में 'इल्जाम', 'सदा सुहागन', 'दादागिरी', 'दो कैदी', 'खुदगर्ज' और 'पाप को जलाकर राख कर दूंगा' जैसी कई फिल्में सम्मिलित हैं। 90s में, गोविंदा ने डायरेक्टर डेविड धवन के साथ मिलकर कई हिट कॉमेडी फिल्में दीं, जैसे 'हीरो नंबर 1', 'कुली नंबर 1', 'हद कर दी आपने', और 'दूल्हे राजा'। गोविंदा आखिरी बार 2019 में रिलीज हुई फिल्म 'रंगीला राजा' में बड़े पर्दे पर दिखाई दिए।

करोड़पति बिजनेसमैन को गुपचुप डेट कर रही है मशहूर अदाकारा! खुद कही ये बड़ी बात

शादी से पहले टूटा कपूर खानदान की बेटी का दिल, 'बहन' ने ब्रेकअप को किया कंफर्म

शाहरुख खान ने इंटरनेशनल ऑडियंस से कहा 'मुझे गूगल कर लेना', अब गूगल ने दी ये प्रतिक्रिया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -