हेमा मालिनी के प्यार में पागल हो गया था ये अभिनेता

हेमा मालिनी के प्यार में पागल हो गया था ये अभिनेता
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज कुमार अपनी दमदार एक्टिंग और अनोखी डायलॉग डिलीवरी के लिए जाने जाते थे। उनकी फिल्मों के साथ-साथ उनका अंदाज भी फैंस के बीच काफी पसंद किया जाता था। राज कुमार ने भले ही अपने प्रोफेशनल जीवन में काफी नाम कमाया, लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर वह हमेशा निजी रहे। उनके अफेयर्स और लिंकअप की खबरें बहुत कम सुनने को मिलीं, लेकिन एक्ट्रेस हेमा मालिनी के साथ उनका एक दिलचस्प किस्सा काफी चर्चित है।

हेमा मालिनी के दीवाने थे राज कुमार

बहुत कम लोग जानते हैं कि राज कुमार एक समय हेमा मालिनी के बहुत बड़े फैन थे। जब उन्हें फिल्म 'लाल पत्थर' में कास्ट किया गया, तो उन्होंने डायरेक्टर एफ.सी. मेहरा से एक्ट्रेस वजयंतीमाला की जगह हेमा मालिनी को कास्ट करने का अनुरोध किया था। हेमा को पहले इस फिल्म का ऑफर मिला, लेकिन उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया था। इसके बाद राज कुमार ने खुद हेमा को मनाया और वह फिल्म में काम करने के लिए तैयार हुईं।

शादी का प्रस्ताव और इंकार

बॉलीवुड शादीज की रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म 'लाल पत्थर' की रिलीज के बाद, राज कुमार ने हेमा मालिनी को शादी का प्रस्ताव भी भेजा था। लेकिन हेमा ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। इसके बाद दोनों की राहें अलग हो गईं और इस मामले में ज्यादा बातें सामने नहीं आईं।

मीना कुमारी से भी था खास लगाव

राज कुमार को फिल्म 'पाकीजा' में भी देखा गया था, जिसमें लीड रोल में मीना कुमारी थीं। खबरें थीं कि राज कुमार को मीना कुमारी बहुत पसंद थीं। उनके सौंदर्य से इतने प्रभावित थे कि शूटिंग के दौरान कई बार अपने डायलॉग तक भूल जाते थे। हालांकि, मीना कुमारी उस वक्त शादीशुदा थीं, इसलिए राज कुमार ने अपने दिल की बात उनसे कभी नहीं कही।

एयर होस्टेस से की शादी

राज कुमार ने अंत में एक एयर होस्टेस जेनिफर से शादी की। इस शादी से उनके तीन बच्चे पुरु राज, पाणिनी राज, और वास्तविकता पंडित हैं। उनकी यह शादीशुदा जिंदगी खुशहाल रही और उन्होंने अपने परिवार के साथ जिंदगी बिताई।

सिनेमाई सफर की शुरुआत

राज कुमार का फिल्मी सफर भी दिलचस्प है। फिल्मों में आने से पहले राज कुमार मुंबई पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के रूप में काम करते थे। उनका फिल्मी करियर तब शुरू हुआ जब वह 1940 के दशक में मेट्रो सिनेमा में फिल्म देखने गए थे। वहां फिल्ममेकर सोहराब मोदी ने उनकी पर्सनैलिटी देखकर उन्हें फिल्म का ऑफर दिया। पहले तो राज कुमार ने इस ऑफर को ठुकरा दिया, लेकिन बाद में सोहराब मोदी की फिल्म 'रंगीली' से उन्होंने अपना डेब्यू किया, जिसने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया।

सुपरहिट फिल्में

राज कुमार ने अपने करियर में 'पाकीजा', 'सौदागर', 'मदर इंडिया', 'पैगाम', 'दिल एक मंदिर', 'वक्त', 'लाल पत्थर', 'तिरंगा' जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। उनके द्वारा निभाए गए किरदार और उनके डायलॉग आज भी दर्शकों के दिलों में बसे हुए हैं।

3 महीने में 194 नक्सली ढेर..! अमित शाह बोले- अंतिम साँसें गिन रहा नक्सलवाद

ये एक्टर बना TV का सबसे हाई-पेड होस्ट

'मुझे BIGG B से डर लगता है', सलमान खान के सामने बोली रेखा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -