आपकी फेमिली के लिए जल्द ही लॉन्च की जाएगी ये शानदार कार

आपकी फेमिली के लिए जल्द ही लॉन्च की जाएगी ये शानदार कार
Share:

अगर आप अपने परिवार के लिए एक बेहतरीन 7 सीटर कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। कुछ नए मॉडल्स जल्द ही बाजार में आने वाले हैं, जो शानदार फीचर्स और बड़े बूट स्पेस के साथ मिलेंगे। मार्केट में पहले से मौजूद महिंद्रा स्कॉर्पियो, बोलेरो और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी गाड़ियां पहले से ही लोगों की पसंद बनी हुई हैं। अब कई कंपनियां इस सेगमेंट में नए मॉडल्स लॉन्च करने जा रही हैं। आइए जानते हैं इन अपकमिंग 7 सीटर कारों के बारे में।

Kia Carens EV

किआ मोटर्स भारत में किफायती इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस लिस्ट में कैरेंस ईवी और साइरोस ईवी जैसे मॉडल्स हो सकते हैं। खबरों के अनुसार, किआ अगले साल इन गाड़ियों को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि किआ कैरेंस ईवी की कीमत भी काफी किफायती हो सकती है। आपको बता दें कि भारतीय बाजार में किआ कैरेंस को पहले से ही बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, इसलिए इसके इलेक्ट्रिक वर्जन का भी लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

Maruti Compact MPV

मारुति सुजुकी भी जल्द ही अपनी एक नई कॉम्पैक्ट एमपीवी लॉन्च करने की तैयारी में है। यह कार सब-4 मीटर एमपीवी होगी और इसे ब्रांड के नए जेड सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ लाने की संभावना है। इसके अलावा, मारुति इसमें अपने नए एचईवी पावरट्रेन का भी इस्तेमाल कर सकती है। यह कार बड़े पैमाने पर बाजार के लिए तैयार की जा रही है और इसमें फ्रॉक्स फेसलिफ्ट, नई जनरेशन की बलेनो हैचबैक और स्विफ्ट जैसे मॉडल्स के फीचर्स मिल सकते हैं। इस कार का लुक और फीचर्स इसे फैमिली कार के रूप में बेहद आकर्षक विकल्प बनाते हैं।

Nissan Triber Compact MPV

निसान इंडिया भी अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने की सोच रही है और इस दिशा में एक नई एंट्री-लेवल एमपीवी लॉन्च करने की योजना है। यह कार रेनो ट्राइबर पर आधारित होगी। निसान की इस अपकमिंग एमपीवी में मैग्नाइट सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ कुछ डिजाइन एलिमेंट्स शेयर किए जा सकते हैं। इसके ज्यादातर फीचर्स, इंटीरियर और इंजन सेटअप भी मैग्नाइट से लिए जाएंगे। कीमत की बात करें, तो यह 7 सीटर कार करीब 6 लाख रुपये से शुरू हो सकती है, जो इसे एक किफायती विकल्प बनाएगी।

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

अमिताभ पर लगा ऐश्वर्या काे नजरअंदाज करने का इल्जाम, सिमी ग्रेवाल के कमेंट ने मचाई-खलबली

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -