खास डिजाइन और बैटरी के साथ मिल रही ये शानदार घड़ी

खास डिजाइन और बैटरी के साथ मिल रही ये शानदार घड़ी
Share:

एप्पल ने हाल ही में अपनी नई स्मार्टवॉच, एप्पल वॉच सीरीज़ 10 लॉन्च की है। यह सीरीज़ 9 की तुलना में कई अपडेट्स के साथ आई है। अगर आप सोच रहे हैं कि आपको अपग्रेड करना चाहिए या किस मॉडल को चुनना चाहिए, तो यहां दोनों स्मार्टवॉच के बीच मुख्य अंतर बताए गए हैं।

डिज़ाइन: एप्पल वॉच सीरीज़ 10 का डिज़ाइन सीरीज़ 9 से अलग और बेहतर है। यह सीरीज़ 9 की तुलना में लगभग 10% पतली है, जिसकी मोटाई सिर्फ 9.7mm है, जबकि सीरीज़ 9 की मोटाई 10.7mm थी। इसका पतला डिज़ाइन पहनने में अधिक आरामदायक बनाता है और कपड़ों में उलझने की संभावना को कम करता है। सीरीज़ 10 में अधिक गोल कोने और बड़े डिस्प्ले के साथ केस साइज को 42mm और 46mm तक बढ़ा दिया गया है (सीरीज़ 9 में 41mm और 45mm था)। इसके साथ ही, एल्यूमीनियम मॉडल भी सीरीज़ 9 की तुलना में 10% हल्का है।

डिस्प्ले: सीरीज़ 10 में वाइड-एंगल OLED डिस्प्ले है, जो सीरीज़ 9 की तुलना में 40% अधिक ब्राइटनेस प्रदान करती है। इसका डिस्प्ले 30% अधिक एक्टिव स्क्रीन एरिया और सीरीज़ 9 से 9% अधिक बड़ा है, जिससे इसे विभिन्न प्रकाश स्थितियों में भी पढ़ना आसान होता है।

चिप: दोनों स्मार्टवॉच में कस्टम एप्पल सिलिकॉन है, लेकिन सीरीज़ 10 में नया S10 SiP (सिस्टम इन पैकेज) पेश किया गया है। यह चिप बेहतर दक्षता और इंटेलिजेंस के लिए डिज़ाइन की गई है। इसमें 4-कोर न्यूरल इंजन है जो डबल टैप जेस्चर, ऑन-डिवाइस सिरी और स्वचालित वर्कआउट डिटेक्शन जैसी सुविधाओं को सक्षम बनाता है।

फीचर्स: सीरीज़ 10 और सीरीज़ 9 में कई समान फीचर्स हैं, जैसे हार्ट रेट मॉनिटरिंग, ईसीजी, ब्लड ऑक्सीजन मापन, तापमान मॉनिटरिंग, साइकिल ट्रैकिंग, फॉल डिटेक्शन और क्रैश डिटेक्शन। दोनों में ऑन-डिवाइस सिरी, फैमिली सेटअप, इमरजेंसी एसओएस, अंतर्राष्ट्रीय आपातकालीन कॉलिंग, नॉइस कंट्रोल और एप्पल पे जैसी स्मार्ट सुविधाएं भी हैं। हालांकि, सीरीज़ 10 में कुछ हार्डवेयर-विशिष्ट सुधार किए गए हैं।

बैटरी: दोनों स्मार्टवॉच में 18 घंटे की बैटरी लाइफ दी गई है। लेकिन सीरीज़ 10 में फास्ट चार्जिंग की नई सुविधा है। यह 30 मिनट में 0 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है, जो कि सीरीज़ 9 से 15 मिनट तेजी से चार्ज होती है।

कीमत: एप्पल वॉच सीरीज़ 10 की कीमत 44,900 रुपये है। सीरीज़ 9 की भी इसी कीमत पर लॉन्च किया गया था, लेकिन अब इसे कई डिस्काउंट ऑफर्स के साथ खरीदा जा सकता है। दोनों ही स्मार्टवॉच बेहतरीन फीचर्स से लैस हैं, लेकिन नई सीरीज़ में कुछ अतिरिक्त फीचर्स हैं जो इसे सीरीज़ 9 से अलग बनाते हैं।

बॉलीवुड की कई रोमांटिक मूवी में काम कर चुकी है राम्या कृष्णन

विवेक की इस फिल्म ने पूरे किए 11 साल

सीएम पद से केजरीवाल का इस्तीफा! AAP सुप्रीमो के इस ऐलान के पीछे क्या मकसद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -