अंधविश्वासी है बॉलीवुड के ये स्टार, इंडस्ट्री में तरक्की पाने के लिए बदल चुके है अपना नाम

अंधविश्वासी है बॉलीवुड के ये स्टार, इंडस्ट्री में तरक्की पाने के लिए बदल चुके है अपना नाम
Share:

हिन्दुस्तान एक आध्यात्मिक देश है। आध्यात्म, संस्कृति और संस्कृत भाषा, देश की आत्मा बोले जाते है। विश्वप्रसिद्ध न्यूमरोलॉजिस्ट जे पी तोलानी बताते हैं कि भारतीयों ने प्राचीन काल से ही नियति के जड़ में छिपे रहस्यों को खंगालने और अपना भविष्य जानने की लालसा भी देखने के लिए मिली है। भारतीयों की इसी लालसा ने ज्योतिष विद्या को जन्म दिया है। इसमें ग्रहों की चाल का सूक्ष्म अध्ययन करके, मानव और भौतिक जीवन पर होने वाले, उनके प्रभावों को जानने-समझने का प्रयत्न भी किया जा चुका है। हालांकि इस क्रम में यह भी अनुभव किया गया कि मानव जीवन में ग्रहों के साथ-साथ अंकों का भी खास अहमियत है, और इसके रहस्य व ताकत को जानने के लिए हजारों वर्षों से अध्यन जारी है। ज्योतिष विद्या ने अंकों के महत्व को बखूभी समझा है, और अंक ज्योतिष की महत्ता, जागरूकता के साथ तेजी से बढ़ रही है। 

बॉलीवुड की कई नामचीन कलाकारों ने अंक ज्योतिष की सहायता से अपने भाग्य को बदलने में सफलता अपने नाम की है। बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन से लेकर आयुष्मान खुराना तक ने अपने नाम की स्पेलिंग में परिवर्तन कर चुके है, अंकों के फेर को अपने खेमे में किया है। दमदार अदाकारा, रानी मुखर्जी पहले अपने सरनेम को mukherji लिखा करती थी, जबकि अब mukerji लिखती हैं। जिसके साथ साथ बॉलीवुड के अन्ना सुनील शेट्ठी, जो 60 की उम्र पार करने के बाद भी फिटनेस के मामले में बड़े बड़ों को पटखनी दे रहे है। पहले वो अपना नाम Sunil लिखते थे लेकिन बाद में Suniel कर लिया। जिसके साथ साथ मल्टी टैलेंटिड कहे जाने वाले अभिनेता जावेद जाफरी भी पहले अपना नाम Javed Jaafery लिखा करते थे, लेकिन फिर उन्होंने इसे बदलकर Javed Jaffrey कर चुके है। जावेद ने अपने सरनेम से A हटाया और F जोड़ लिया।

नाम बदलाव में आगामी समय का विशेष महत्व: खबरों का कहना है कि नाम में परिवर्तन करने की प्रक्रिया में आने वाले समय अपना विशेष महत्व रखता है। बॉलीवुड सेलेब्स में तुषार कपूर या विवेक ओबेरॉय कुछ ऐसे उदाहरण हैं जिन्होंने वक़्त का ध्यान नहीं रखा या आने वाले सायकल का ध्यान नहीं रखा, इसलिए उन्हें मनोवांछित परिणाम नहीं  मिल पाए। इसका एक सबसे सटीक उदाहरण राजकुमार राव का लिए जा सकता है, अपनी तगड़ी एक्टिंग के लिए खूब वाहवाही लूटने वाले अभिनेता राजकुमार राव ने भी अपने नाम की स्पेलिंग में परिवर्तन किया था। पहले वो RajKumar लिखते थे लेकिन बाद में उन्होंने इसे RajKummar कर लिया था। जिसने उन्हें 2018 तक तो सफलता दिलाई लेकिन आगामी समय को ध्यान में न रखकर किये गए इस बदलाव ने उन्हें हिट के लिए संघर्ष करने पर मजबूर भी कर दिया है। वहीं करिश्मा कपूर ने अपने नाम से H हटा दिया था। पहले वो Karishma लिखती थीं, जबकि अब सिर्फ Karisma लिखती हैं। जिसका उन्हें एक वक्त तक मनोवांछित फल भी मिला।

गोविंदा और रवीना टंडन की इस फिल्म का रीमेक बनाएंगे शाहरुख़ खान

आलिया भट्ट ने पति संग गाया इस फिल्म का गाना

बॉलीवुड की फिल्मों के फ्लॉप होने पर बोले राकेश- 'अब फिल्में लोगों को कनेक्ट...'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -