'ये बर्दाश्त नहीं...', तिरुपति लड्डू विवाद पर केंद्रीय मंत्री ने की CBI जांच की मांग

'ये बर्दाश्त नहीं...', तिरुपति लड्डू विवाद पर केंद्रीय मंत्री ने की CBI जांच की मांग
Share:

विशाखापत्तनम: भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने तिरुपति लड्डू से जुड़े विवाद को लेकर आंध्र प्रदेश सरकार से सख्त एवं निष्पक्ष जांच की मांग की है। सोशल मीडिया पर उन्होंने पोस्ट करते हुए कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश सरकार को या तो विशेष टीम गठित करनी चाहिए या फिर मामले को CBI को सौंपना चाहिए। उन्होंने कहा, "यह हिंदू आस्था एवं विश्वास पर सीधा हमला है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"

शोभा करंदलाजे ने बीते 4 सालों में तिरुपति लड्डू के लिए घी सप्लाई करने वाले सप्लायर्स की भी गहन जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट होना चाहिए कि किन लोगों को टेंडर मिले एवं घी की आपूर्ति कहां से की गई। करंदलाजे ने आंध्र प्रदेश सरकार से इस मामले में पूरी पारदर्शिता की मांग की है तथा कहा, "अब कोई गोपनीयता नहीं, पूरी सच्चाई सामने लाने का वक़्त आ गया है।" हिंदू आस्थाओं से जुड़े इस मुद्दे पर भाजपा नेता की कड़ी मांग ने राजनीतिक एवं धार्मिक हलकों में हलचल मचा दी है। आंध्र प्रदेश के विश्व प्रसिद्ध मंदिर तिरुपति बालाजी के लड्डुओं के घी में मछली के तेल एवं जानवरों की चर्बी की मिलावट का मामला सामने आया है। आंध्र प्रदेश सरकार का दावा है कि लड्डू तैयार करने के लिए उपयोग किए जाने वाले घी में मिलावट पाई गई है, जो पिछली सरकार के चलते दिए गए घी के ठेके के कारण हुई। 

मंदिर समिति तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ने कहा है कि जिस ब्लैक लिस्टेड सप्लायर के घी में मिलावट मिली है, उसे पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की सरकार के दौरान ठेका दिया गया था। इन आरोपों पर केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है एवं जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है। इस खुलासे के पश्चात् देशभर में सनातनियों के बीच आक्रोश का माहौल बन गया है। भोपाल जैसे कुछ शहरों में विरोध प्रदर्शन भी हुए हैं। सर्वोच्च न्यायालय से लेकर उच्च न्यायालय तक अर्जियां दी जा रही हैं। दूसरी तरफ, राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप भी जारी हैं। भाजपा नेता ने दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की है, जबकि कांग्रेस ने सीएम नायडू से सवाल किया है कि 3 महीने तक उन्होंने इस मामले का खुलासा क्यों नहीं किया।

मैसूर पैलेस के बाहर हाथियों में मचाया उत्पात, गुस्से में तोड़ी बैरिकेडिंग और...

तिरुपति बालाजी में चढ़ाए गए 500-600 टन बालों का आखिर क्या होता है? यहाँ जानिए

मंगेश के बाद अखिलेश-यादव ने उठाए अजय यादव के एनकाउंटर पर सवाल, जानिए क्या कहा?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -