जुलाई माह के अंत तक भारत में लॉन्च होने वाली ये कार

जुलाई माह के अंत तक भारत में लॉन्च होने वाली ये कार
Share:

जुलाई के माह में आपको इंडियन ऑटोमोबाइल बाजार में बहुत हलचल देखने के मिलने वाले है। 20 जुलाई को 2 जबरदस्त कारें पेश करने वाले है। ये दोनों कारें एसयूवी सेगमेंट की होने वाली है। मारुति सुजुकी अपनी नई विटारा SUV से पर्दा उठाने वाली है। विटारा (Vitara) का मुकाबला सीधे हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) से देखने को मिलेगा। वहीं टाटा पंच को करारी मात देने, सिट्रोन सी 3 (Citroen C3) भी इंडिया मे दस्तक देने जा रही है। 

SUV सेगमेंट में अपकमिंग मारुति विटारा अपने कॉम्पटिटर्स के लिए कड़ी चुनौती पेश करने वाले है। खबरों का कहना है कि यह कार टोयोटा (Toyota) और मारुति (Maruti) के बीच पार्टनरशिप के तहत डिवेलप की जाने वाली है। Toyota ने हाल ही में अपनी Toyota Urban Cruiser Hyryder को इंडियन मार्केट में पेश की जा चुकी है । अपकमिंग विटारा इसी कार का रिबैज्ड वर्जन है। जिसे मारुति अपनी ब्रैंडिंग के साथ बाजार में पेश करने वाली है। 20 जुलाई को इस कार के डेब्यू के उपरांत मारुति फेस्टिव सीजन में इसे पेश करने की तैयारी में लगी हुई है। बता दें कि मारुति ने कुछ समय पूर्व अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी मारुति ब्रेजा पेश कर दी गई है। इससे पहले मारुति विटारा ब्रेजा कंपनी (मारुति सुजुकी) की बेस्टसेलिंग कार कही जा रही है।

अपकमिंग कार मारुति विटारा के मूल्य में बारें  में बात की जाए तो कंपनी 20 जुलाई को इसकी आधिकारिक एलान कर दिया है। जानकारों के मुताबिक विटारा कंपनी की अब तक कि सबसे महंगी कार होने वाली है। संभावित प्राइस माना 14 लाख से 17 लाख के मध्य होने वाला है। 

सिट्रोन सी3 (Citroen C3): फ्रांस की दिग्गज ऑटोमेकर कंपनी सिट्रोन की यह इंडिया में दूसरी कार है। इस अपकमिंग कार को इंडिया में छोटी SUV यानी कॉम्पैक्ट एसयूवी के तौर पर उतारा  जाने वाला है। जिसका मुकाबला सीधे तौर पर टाटा पंच के साथ होने वाला है। Citroen C3 कई धांसू फीचर्स से लैस होगी। कंपनी का दावा है कि C3 केवल 10 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की तेजी पकड़ने में सक्षम है।

Citroen C3 के इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ देखने  के लिए मिलने वाले है। कंपनी का कहना है कि 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट 19।8 kmpl का माइलेज देने में कामयाब हो चुके है। वहीं, टर्बोचार्ज्ड यूनिट के बारें में बात की जाए तो 19।4 kmpl का माइलेज भी प्रदान कर रही है। कलर विकल्प के बारें में बात की जाए तो  Citroen C3 SUV, 6 कलर ऑप्शंस के साथ बाजार में पेश कर सकती है। इसमें दो डुअल-टोन एक्सटीरियर कलर थीम का भी ऑप्शन है।

राष्ट्रीय राजमार्गों पर जल्द से जल्द बनाया जाएगा चार्जिंग और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन

Jimny के 5-डोर मॉडल की टेस्टिंग की गई शुरू

बीते माह भारी मात्रा में हुई इन कारों की सेलिंग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -