इस क्रिकेटर ने खोला IPL से जुड़ा धोनी का राज

इस क्रिकेटर ने खोला IPL से जुड़ा धोनी का राज
Share:

मशहूर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को 'कैप्टन कूल' कहा जाता था, तथा वह मैदान पर अक्सर शांतिपूर्ण फैसलों के लिए जाने जाते थे। किन्तु कई अवसरों पर धोनी ने मैदान के अंदर और बाहर दोनों ही जगह 'एंग्री यंगमैन' वाला किरदार भी दिखाया है। एक ऐसा किस्सा उनके चेन्नई सुपर किंग्स एवं भारतीय टीम के साथी सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने सुनाया है।

हाल ही में एक इंटरव्यू में, बद्रीनाथ ने धोनी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया। उन्होंने बताया कि एक बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ खेले गए लो-स्कोरिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम हार गई थी। इस हार से धोनी बेहद गुस्से में आ गए तथा उन्होंने पानी की बोतल पर लात मार दी। बद्रीनाथ ने कहा, "चेन्नई में आरसीबी के खिलाफ 126 रन का लक्ष्य चेज करते हुए हम जल्दी-जल्दी विकेट गंवा बैठे और मैच हार गए। उस मैच में अनिल कुंबले की गेंद पर बद्रीनाथ 1 रन पर LBW हो गए, और धोनी भी केवल 4 रन ही बना सके थे।"

बद्रीनाथ ने आगे कहा, "धोनी ड्रेसिंग रूम में आ रहे थे, और मैं वहीं खड़ा था। मेरे सामने एक छोटी पानी की बोतल थी, जिसे एमएस ने लात मारकर बाहर फेंक दिया। मैं हैरान रह गया। उस वक़्त हम सभी ड्रेसिंग रूम में धोनी से नजरें मिलाने से बचने का प्रयास कर रहे थे।" IPL 2008 के उस मैच में बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 126 रन बनाए थे, तथा चेन्नई की टीम जवाब में 20 ओवर्स में 112/8 का स्कोर बना सकी थी। धोनी IPL 2024 में भी खेलते हुए दिखाई दिए थे, जहां उन्होंने 14 मैचों की 11 पारियों में 220.54 के स्ट्राइक रेट एवं 53.67 के औसत से 161 रन बनाए। वहीं, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ 2008 से 2013 के बीच चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे थे तथा उन्होंने 95 IPL मैचों में 1,441 रन बनाए।

'मेरा दिल तोड़ा, बिना पूछे फोटो...', पीटी उषा पर भड़की व‍िनेश फोगाट

गला काटने का इशारा और काला झंडा..! जीता ईरानी खिलाड़ी, गोल्ड मिला भारतीय नवदीप को

'मुझे भी ऑफर मिले थे, लेकिन..', विनेश-बजरंग के कांग्रेस में जाने पर बोलीं साक्षी मलिक

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -