इस कुत्ते को मिला दुनिया का सबसे बदसूरत कुत्ता, मिला लाखों का इनाम
इस कुत्ते को मिला दुनिया का सबसे बदसूरत कुत्ता, मिला लाखों का इनाम
Share:

कुत्तों की दुनिया में, सुंदरता अक्सर वफ़ादारी और मासूमियत के आगे पीछे रह जाती है। जहाँ कुछ कुत्ते अपने आकर्षण और दिखावट से दिल जीत लेते हैं, वहीं कुछ अपने अपरंपरागत रूप के लिए प्रसिद्ध हो जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे कुत्ते से मिलवाते हैं जिसने अपनी असामान्य दिखावट के कारण "सबसे बदसूरत कुत्ते" का खिताब हासिल किया है। जी हाँ, सबसे बदसूरत कुत्ता।

जंगली थांग

इस साल, अमेरिका के ओरेगन शहर के नॉर्थ बेंड में, वाइल्ड थांग नामक कुत्ते को कैलिफोर्निया में आयोजित होने वाली वार्षिक सबसे बदसूरत कुत्ता प्रतियोगिता का विजेता घोषित किया गया है। वाइल्ड थांग पेकिंगीज़ नस्ल का है और 8 साल का है। दिलचस्प बात यह है कि यह नस्ल मूल रूप से चीन से आती है। वाइल्ड थांग ने पहले भी तीन बार इस प्रतियोगिता में भाग लिया है और हर बार दूसरा स्थान हासिल किया है।

वाइल्ड थैंग की हालत

दुनिया के सबसे बदसूरत कुत्ते का खिताब जीतने वाला कुत्ता, वाइल्ड थैंग, डिस्टेंपर नामक बीमारी से पीड़ित है। यह एक वायरल बीमारी है जो जानवरों के श्वसन तंत्र को प्रभावित करती है और उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करती है। मालिक के अनुसार, वाइल्ड थैंग इस बीमारी से बचने में कामयाब रहा, लेकिन उसे काफी नुकसान हुआ। बीमारी के कारण, उसके दांत ठीक से विकसित नहीं हुए, जिससे उसकी जीभ हमेशा बाहर निकलती रहती है। इसके अलावा, उसका दाहिना पिछला पैर भी कुछ हद तक खराब है। इन चुनौतियों के बावजूद, उसके मालिक ऐन का कहना है कि वाइल्ड थैंग एक खुशमिजाज और चंचल कुत्ता है।

सबसे बदसूरत कुत्ते के लिए पुरस्कार राशि

इस प्रतियोगिता के विजेता को भारी भरकम नकद पुरस्कार मिलना तय था। जीत के बाद वाइल्ड थैंग और उसके मालिक एन लुईस को 5,000 डॉलर का पुरस्कार दिया गया, जो लगभग 4.17 लाख रुपये के बराबर है।

प्रतियोगिता का इतिहास

यह अनोखी प्रतियोगिता 50 से अधिक वर्षों से आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, कैलिफोर्निया के पेटालुमा में सोनोमा-मैरिन मेला लगभग आधी सदी से दुनिया के सबसे बदसूरत कुत्ते की प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है। पिछले साल, स्कूटर नामक एक 7 वर्षीय चीनी क्रेस्टेड कुत्ते ने यह खिताब जीता था, जबकि वह दो विकृत पिछले पैरों के साथ पैदा हुआ था और शुरू में उसे एक पशु नियंत्रण केंद्र में इच्छामृत्यु के लिए नियत किया गया था। हालाँकि, उसे पशु नियंत्रण केंद्र की सदस्य लिंडा एल्मक्विस्ट ने गोद ले लिया, जिन्होंने उसे स्वस्थ होने तक पाला।

2025 में लॉन्च होगी नई स्कोडा कोडियाक, नई तकनीक के साथ आगे बढ़ेंगी

Hyundai का आश्चर्यजनक कदम: लॉन्च से पहले Creta EV को क्यों खींचा गया

बीएमडब्ल्यू की नई 5 सीरीज एलडब्ल्यूबी के लॉन्च से पहले जानिए इस कार का रिव्यू

Tags: PETS, DOGS,
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -