बीएमडब्ल्यू का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मचाएगा सनसनी, 130 किमी की रेंज देने का दावा
बीएमडब्ल्यू का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मचाएगा सनसनी, 130 किमी की रेंज देने का दावा
Share:

लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी BMW भारतीय बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है। शानदार डिजाइन वाला यह स्कूटर 24 जुलाई को बाजार में आएगा। यह स्कूटर बेहतरीन फीचर्स और पावर के साथ भारतीय बाजार में दस्तक देगा।

BMW इलेक्ट्रिक स्कूटर 8.9 kWh बैटरी पैक से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी पैक स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 130 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम बनाता है। स्कूटर 31 kW का टॉर्क जनरेट करता है, जिससे यह केवल 2.6 सेकंड में 0 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ सकता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है।

BMW का दावा है कि इस EV को सामान्य चार्जर से चार्ज करने में 4 घंटे और 20 मिनट का समय लगता है। हालाँकि, स्कूटर में फ़ास्ट-चार्जिंग फ़ीचर भी शामिल है। फ़ास्ट चार्जर से चार्ज करने पर यह समय घटकर सिर्फ़ 1 घंटा और 40 मिनट रह जाता है।

BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर 130 किलोमीटर की रेंज देने के दावे के साथ सनसनी मचाने के लिए तैयार है। इस स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और साइड में लगे रियर मोनोशॉक के साथ स्टाइलिश लुक है। यह 15 इंच के पहियों और 780 मिमी लंबी सीट से लैस है, जिसे वैकल्पिक कम्फर्ट सीट के साथ 800 मिमी तक बढ़ाया जा सकता है। मानक उपकरणों के साथ स्कूटर का वजन 179 किलोग्राम है।

BMW CE 04 में कई उल्लेखनीय विशेषताएं शामिल हैं। इसमें तीन राइड मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल और ABS दिए गए हैं। इसके अलावा, इस इलेक्ट्रिक वाहन में नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और TFT डिस्प्ले भी है।

कीमत की बात करें तो BMW ने पहले C 400 GT को 11.20 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया था। CE 04 भारतीय बाजार में इस कीमत से दोगुनी कीमत पर आ सकता है। हालांकि कंपनी ने इस EV के बारे में विस्तृत जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन लॉन्च के समय सभी खास बातें सामने आने की उम्मीद है। इस स्कूटर में कई शानदार फीचर्स होने की उम्मीद है।

आज ऐसे होने जा रहा है आपका दिन, जानिए अपना राशिफल

नए साल 2025 में कौन सी राशियां रहेंगी लकी?

आर्थिक रूप से इस राशि के जातकों का दिन रहने वाला है, जानिए अपना राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -