इस फेस्टिव सीजन कारों पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट

इस फेस्टिव सीजन कारों पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट
Share:

देश में फेस्टिव सीजन की शुरुआत के साथ ही कारों की बिक्री में काफी उछाल देखा जाता है। यह वह समय होता है जब आप एक नई कार खरीदने का सही मौका पा सकते हैं। इस दौरान कई कंपनियां अपनी कारों पर बड़े डिस्काउंट्स देती हैं, जिससे कार खरीदना थोड़ा आसान हो जाता है।

कार डीलर्स की बढ़ी इन्वेंट्री

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) के अनुसार, देश भर में डीलर्स के पास लगभग 7 लाख कारें इन्वेंट्री में पड़ी हैं। ये वे कारें हैं जो अभी तक बिक नहीं पाई हैं। FADA का कहना है कि यह स्थिति चिंता का विषय है, क्योंकि दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कार मार्केट होने के बावजूद फेस्टिव सीजन के दौरान भी बिक्री कम हो रही है। इससे डीलरों की इन्वेंट्री बढ़ रही है और उन्हें आर्थिक नुकसान हो रहा है।

कंपनियों द्वारा दिए जा रहे डिस्काउंट्स

इस समय कई कार कंपनियां अपनी कारों पर शानदार डिस्काउंट्स दे रही हैं। टाटा मोटर्स अपनी लोकप्रिय कारों जैसे कि सफारी, हैरियर और नेक्सॉन पर लाखों रुपये की छूट दे रही है। इसके अलावा, हुंडई भी अपने वेन्यू और एक्सटर मॉडल्स पर बड़ा डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

जीप इंडिया ने अपने ग्रैंड चेरोकी मॉडल पर पूरे 12 लाख रुपये का डिस्काउंट देने की घोषणा की है। पहले इस मॉडल की कीमत 80 लाख 50 हजार रुपये थी, लेकिन अब यह घटकर 68 लाख 50 हजार रुपये हो गई है।

बिक्री में गिरावट का कारण

पिछले कुछ महीनों में ज्यादातर कार कंपनियों ने बिक्री में गिरावट दर्ज की है। भारतीय ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन (SIAM) के अनुसार, इस गिरावट का आंकड़ा पिछले साल के जुलाई महीने की तुलना में 9.65 प्रतिशत कम रहा है।

इस स्थिति को देखते हुए, वाहन कंपनियां अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर और डिस्काउंट्स दे रही हैं। फेस्टिव सीजन का फायदा उठाकर अब आप एक नई कार को बेहतर कीमत पर खरीद सकते हैं। फेस्टिव सीजन के दौरान कार खरीदना आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है, खासकर जब कंपनियां बड़ी छूट दे रही हों। इस समय का लाभ उठाकर आप अपनी पसंदीदा कार को आकर्षक ऑफर पर खरीद सकते हैं।

10वीं पास के लिए ITBP में निकली भर्तियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

CISF में निकली नौकरियां, 69000 तक मिलेगी सैलरी

यूनियन बैंक में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -