शाहरुख खान के लिए लिखी गई थी ये फिल्म, लेकिन ऋतिक रोशन के लिए साबित हो गई लकी

शाहरुख खान के लिए लिखी गई थी ये फिल्म, लेकिन ऋतिक रोशन के लिए साबित हो गई लकी
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन बीते 24 वर्षों से फिल्मों में अभिनय कर रहे हैं. उनकी पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ थी, जो वर्ष 2000 में रिलीज हुई थी. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने खूब पैसे छापे थे तथा ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इसी फिल्म के माध्यम से ऋतिक के साथ अमीषा पटेल ने भी डेब्यू किया था. दोनों ही इस फिल्म के माध्यम से रातोंरात छा गए थे. मगर क्या आप जानते हैं कि ऋतिक इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे.

दरअसल, इस फिल्म को ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने निर्देशित किया था. जब इस फिल्म की कहानी लिखी जा रही थी तो राकेश रोशन इस फिल्म में शाहरुख को कास्ट करने का सोच रहे थे. ऋतिक भी फिल्म की राइटिंग प्रोसेस का हिस्सा थे. वहीं उसी वक़्त उन्होंने अपने पिता को कहा था, ‘आपने शाहरुख के साथ बहुत फिल्में की हैं. अब आपको किसी नए एक्टर को लेना चाहिए.’ गौरतलब हो कि उससे पहले राकेश रोशन, शाहरुख के साथ ‘करण-अर्जुन’ और ‘कोयला’ जैसी फिल्में बना चुके थे.

वही जब ऋतिक ने अपने पिता से ये बात कही तो फिर उन्होंने भी किसी नए को अभिनेता को फिल्म में लेने का मन बनाया तथा उन्होंने ऋतिक को ही लॉन्च कर दिया. डेब्यू करते ही ऋतिक छा गए थे. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर एवं बेस्ट डेब्यू का भी अवॉर्ड प्राप्त हुआ था. अलग-अलग मंचों पर इस फिल्म ने 92 से अधिक अवॉर्ड्स अपने नाम किए थे, जिसके लिए वर्ष 2002 में इस फिल्म का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में भी दर्ज हुआ था.

अनंत-राधिका की शादी में एक फ्रेम में दिखे अभिषेक-आराध्या और ऐश्वर्या, इस अंदाज में आए नजर

पैप्स को देखकर आराध्या ने कहा कुछ ऐसा, फैंस कर रहे तारीफ

समीर सोनी ने नीलम कोठारी से शादी की अफवाहों पर दी सफाई, कहा- सब ठीक है

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -