5 लाख से भी कम कीमत में मिल रही ये शानदार कार

5 लाख से भी कम कीमत में मिल रही ये शानदार कार
Share:

अगर आप इस फेस्टिव सीजन में नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं और आपका बजट 5 लाख रुपये तक है, तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आज हम आपको 5 लाख रुपये तक के बजट में आने वाली तीन शानदार कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो न केवल किफायती हैं बल्कि बेहतरीन माइलेज भी देती हैं। इस लिस्ट में Renault, MG Motors और Maruti Suzuki की कारें शामिल हैं। इन कारों में आपको पेट्रोल, सीएनजी के साथ-साथ इलेक्ट्रिक कार का भी ऑप्शन मिलेगा। आइए जानते हैं इन कारों की कीमत और इनके माइलेज के बारे में।

Renault Kwid की कीमत और माइलेज: Renault Kwid एक किफायती और शानदार कार है। इस कार की शुरुआती कीमत 4 लाख 69 हजार 500 रुपये (एक्स-शोरूम) है, जो इसके बेस वेरिएंट के लिए है। अगर आप टॉप वेरिएंट लेना चाहते हैं, तो आपको 6 लाख 44 हजार 500 रुपये (एक्स-शोरूम) तक खर्च करने होंगे। 5 लाख रुपये से कम बजट में इस कार के RXE 1.0L, RXL(O) 1.0L और RXL(O) Night & Day Edition 1.0L वेरिएंट्स मिल जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Renault Kwid 21.46 से 22.3 kmpl तक का माइलेज देती है, जो इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाता है।

MG Motors की Electric Car (MG Comet EV): एमजी मोटर्स की यह इलेक्ट्रिक कार आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएगी। इस छुटकू इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह कीमत कंपनी के MG BaaS (Battery as a Service) प्लान के साथ है। इस प्लान के तहत आपको प्रति किलोमीटर 2.5 रुपये का बैटरी रेंटल देना होगा। फुल चार्ज पर यह कार 230 किलोमीटर की रेंज देती है, जो एक छोटी इलेक्ट्रिक कार के लिए काफी अच्छा है। अगर आप बैटरी रेंटल नहीं लेना चाहते हैं, तो इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख 98 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) होती है।

Maruti Suzuki Alto K10 की कीमत और माइलेज: अगर आपका बजट कम है और आप एक किफायती कार चाहते हैं, तो Maruti Suzuki Alto K10 आपके लिए सही विकल्प हो सकता है। यह कार न केवल सस्ती है, बल्कि इसका माइलेज भी बहुत अच्छा है। यह कार पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट में 24.39 kmpl, पेट्रोल ऑटो गियर शिफ्ट वेरिएंट में 24.90 kmpl, और सीएनजी वेरिएंट में 33.85 km/kg का माइलेज देती है। इस हैचबैक की कीमत 3 लाख 99 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) से लेकर 5 लाख 96 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। यही वजह है कि यह कार 5 लाख से कम बजट में खरीदने वालों की पहली पसंद बनी हुई है।

'शीतकालीन सत्र में इसे ठीक कर देंगे..', वक़्फ़ कानून पर अमित शाह का बड़ा ऐलान

'मोदी को हटाने तक मैं नहीं मरूंगा..', खड़गे के बयान पर क्या बोले अमित शाह?

'अमित शाह मुझे खत्म करना चाहते हैं', ऐसा क्यों बोले उद्धव ठाकरे?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -