शादी करके लौटी 11वीं की छात्रा के साथ स्कूल वालों ने किया ऐसा सलूक, मच गया बवाल

शादी करके लौटी 11वीं की छात्रा के साथ स्कूल वालों ने किया ऐसा सलूक, मच गया बवाल
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ राजा आनंद सिंह राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में एक विवाद उठ खड़ा हुआ है। यहां कक्षा 11वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने हाल ही में शादी कर ली। जब उसने शादी के पश्चात् स्कूल में वापसी की, तो उसे कक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी गई। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि शादीशुदा छात्रा की उपस्थिति से स्कूल का माहौल खराब हो सकता है, इसलिए उसे प्राइवेट शिक्षा लेने की सलाह दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अल्मोड़ा की रहने वाली एक छात्रा कक्षा 11वीं में पढ़ती है. वो कक्षा 8 से इस विद्यालय में पढ़ते आ रही है. 28 जुलाई को उसके घरवालों ने उसका निकाह करवा दिया था. छात्रा ने आरोप लगाया- निकाह के पश्चात् वह 3 अगस्त को विद्यालय गई थी. विद्यालय में उससे कहा गया कि ‘अब आप स्कूल नहीं आ पाओगी और प्राइवेट से पढ़ाई करो. इससे यहां के बच्चों का माहौल खराब होगा…’ छात्रा का कहना कि वो स्कूल जाना चाहती है और आगे पढ़ना चाहती है, मगर उसे मना किया जा रहा है.

छात्रा की सास ने आरोप लगाया- वो खुद बहू को स्कूल लेकर गई थीं. मगर स्कूल प्रबंधन ने उनकी बहू को क्लास में बैठाने से मना कर दिया. स्कूल प्रबंधन ने ये कह कर इंकार कर दिया कि ‘स्कूल में शादीशुदा लड़कियों के रहने से स्कूल का माहौल खराब हो सकता है. इसलिए आप इसे प्राइवेट शिक्षा दिला सकते हैं. विद्यालय में इसे नियमित पढ़ाई करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है.’ स्कूल की प्रभारी प्रधानाचार्य ने बताया कि ‘यह कोई विवाद का मामला नहीं है. छात्रा हमारे विद्यालय में कक्षा 11वीं की छात्रा है. उसके परिजनों ने कहा था कि वो 28 जुलाई को छात्रा की शादी करने जा रहे हैं. इस के चलते सिर्फ बात हुई थी. हमने कहा था कि यह हमारे संज्ञान में नहीं है कि विवाहित छात्रा को विद्यालय में बैठाए या ना बैठाएं. इस संबंध में उच्चाधिकारी से जानकारी लेंगे, उसके पश्चात् उसे कक्षा में बैठने देंगे. मगर इतनी सी बात को मुद्दा बना दिया गया है.’

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

'मोदी-योगी में नमस्ते-प्रणाम भी बंद हो गया..', सुप्रिया श्रीनेत और कांग्रेस समर्थकों के दावे का सच आया सामने, Video

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -