'ये कोई प्लेटफॉर्म नहीं है...', CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने युवा वकील को दी नसीहत

'ये कोई प्लेटफॉर्म नहीं है...', CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने युवा वकील को दी नसीहत
Share:

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय में सोमवार को रोजमर्रा की भांति एक के बाद एक केस की सुनवाई चल रही थी. लेकिन दोपहर को 12 बजे अचानक एक युवा वकील ने खड़े होकर कहा कि उसने न्यायिक सुधार के लिए एक PIL दाखिल की है, जिसको वो जल्द सुनवाई के लिए मेंशन करना चाहता है. अधिवक्ता के इस बर्ताव पर CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने उन्हें नसीहत दी है. न्यायिक सुधार के लिए जनहित याचिका दाखिल करने वाले वकील के इस व्यवहार पर आश्चर्य जताते हुए चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि इस बात को आप बोर्ड में मेंशन कर सकते हैं? आप वकील हैं ना? तो आपको पता होना चाहिए कि मेंशन कब और कैसे किया जाता है. 

तत्पश्चात, अधिवक्ता ने घबराते हुए कहा कि वो न्यायपालिका के खिलाफ नहीं है. बस अधिक सुधार और बेहतरी के लिए मेंशन कर रहा है. इस पर CJI ने उससे पूछा कि आप कहां वकालत करते हैं? CJI के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि टेक्निकली वो उच्च न्यायालय एवं निचली अदालत में वकालत करता है. इस पर CJI ने कहा कि किसी सीनियर के साथ प्रैक्टिस क्यों नहीं करते? जिससे वो तुम्हें कोर्ट की गरिमा और उचित व्यवहार बर्ताव के बारे में सीखा सकें. 

नाराज CJI ने आगे कहा कि ये कोई प्लेटफार्म नहीं है कि जो भी ट्रेन आई उसमें चढ़ गए. किसी सीनियर से पूछों और जानों कि अदालत में कैसे काम किया जाता है, कैसे बोला जाता है. कोर्ट के नियम कायदे क्या हैं. साथ ही चीफ जस्टिस ने अधिवक्ता को नसीहत भी दी है. 

'कांग्रेस पार्टी में कुछ बहुत ही महान और बुद्धिमान नेता हैं, जो यात्रा कर रहे है', आचार्य प्रमोद कृष्णम का राहुल गांधी पर बड़ा हमला

पंजाब के बाद अब केजरीवाल ने हरियाणा चुनाव को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

भारत के लिए बड़ी खबर, मालदीव और चीन के रास्ते का रोड़ा बना ये देश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -