'ये एग्जिट पोल नहीं, मोदी मीडिया का काल्पनिक पोल है..', राहुल गांधी को INDIA ब्लॉक की जीत का भरोसा

'ये एग्जिट पोल नहीं, मोदी मीडिया का काल्पनिक पोल है..', राहुल गांधी को INDIA ब्लॉक की जीत का भरोसा
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के लिए एग्जिट पोल की भविष्यवाणियों को खारिज करते हुए उन्हें "काल्पनिक" और "मोदी मीडिया" पोल करार दिया। एग्जिट पोल में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए की महत्वपूर्ण जीत का अनुमान लगाए जाने के अगले दिन उन्होंने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, "यह एग्जिट पोल नहीं है, यह मोदी मीडिया पोल है। यह उनका काल्पनिक पोल है।"

इंडिया गठबंधन के लिए अनुमानित सीटों की संख्या का संदर्भ देते हुए राहुल गांधी ने मजाकिया अंदाज में कहा, "क्या आपने सिद्धू मूसे वाला का गाना 295 सुना है? 295।" एग्जिट पोल NDA के लिए 361 से 401 सीटों के बीच अनुमानित जीत का संकेत देते हैं। इसके विपरीत, कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक को केवल 131-166 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस कर्नाटक, तेलंगाना और राजस्थान में बढ़त हासिल कर सकती है। राहुल गांधी की यह टिप्पणी दिल्ली में इंडिया ब्लॉक के नेताओं की एक बैठक के बाद आई है, जहां उन्होंने 295 से अधिक सीटें हासिल करने का विश्वास व्यक्त किया, जो अगली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त हैं। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस बात पर जोर दिया कि यह आंकड़ा लोगों से मिली प्रतिक्रिया पर आधारित है, जिसे वे "लोगों का सर्वेक्षण" कहते हैं।

खड़गे इस बात पर जोर देते हैं कि इंडिया ब्लॉक की 295 से अधिक सीटों की अनुमानित संख्या विभिन्न नेताओं और घटकों से बातचीत से निकली है। वे इसे लोगों की भावनाओं का प्रतिबिंब बताते हैं, इसकी तुलना सरकारी सर्वेक्षणों और मीडिया अनुमानों से करते हैं, जिनके बारे में उनका मानना ​​है कि वे बढ़ा-चढ़ाकर बताए जा सकते हैं। गांधी द्वारा एग्जिट पोल को खारिज करना इंडिया ब्लॉक के इस भरोसे से मेल खाता है कि वे बड़ी संख्या में सीटें हासिल करेंगे, जैसा कि खड़गे ने दावा किया है।  

झारखंड में हिंसा ! दो गुटों में झड़प के बाद पुलिस थाने पर हमला, भीड़ ने किया पथराव

ओरछा में खुदाई के दौरान मिला 500 साल पुराना कक्ष, प्राचीन इंजीनियरिंग देखकर वैज्ञानिक भी रह गए दंग

क्या हार का ठीकरा खड़गे पर फोड़ेगी कांग्रेस ? केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने किया बड़ा दावा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -