'ये मेरी दो माताओं की कर्मभूमि..', रायबरेली से चुनाव लड़ने पर बोले राहुल गांधी, कहा- संविधान फाड़ देगी भाजपा

'ये मेरी दो माताओं की कर्मभूमि..', रायबरेली से चुनाव लड़ने पर बोले राहुल गांधी, कहा- संविधान फाड़ देगी भाजपा
Share:

रायबरेली: आज सोमवार (13 मई 2024) को रायबरेली के महराजगंज में लोकसभा चुनाव के लिए एक सार्वजनिक बैठक के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अपनी पारंपरिक अमेठी लोकसभा सीट के बजाय रायबरेली से चुनाव लड़ने का विकल्प चुना, क्योंकि यह (रायबरेली) उनकी 'दो माताओं' यानी इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी की 'कर्मभूमि' है। 

राहुल ने गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "कुछ दिन पहले जब मैं अपनी मां के साथ बैठा था, तो मैंने उन्हें बताया कि मैंने पहले एक वीडियो में कहा था कि मेरी दो मां (सोनिया और इंदिरा) हैं।" उन्होंने कहा, ''मैंने अपनी दोनों माताओं से बहुत कुछ सीखा है। रायबरेली उनकी कर्मभूमि है और इसलिए मैंने यहां से चुनाव लड़ने का विकल्प चुना।'' कांग्रेस नेता ने रायबरेली के साथ अपने परिवार के 100 साल पुराने 'रिश्ते' को याद करते हुए कहा कि उनकी पार्टी संविधान की रक्षा के लिए 'लड़ रही' है। उन्होंने कहा कि, "भाजपा और RSS संविधान को फाड़ देंगे, उनकी प्रगति और विकास के सभी रास्ते बंद कर देंगे।"

राहुल गांधी ने अपना आरोप दोहराया कि भाजपा सरकार केवल दो उद्योगपतियों के लिए काम करती है। उन्होंने कहा कि, "वे केवल दो उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं। उन्हें आम लोगों की चिंता नहीं है।" उन्होंने कहा, "आपका (मतदाता) वोट हमारे हाथों को मजबूत करेगा और हम संविधान को बदलने के किसी भी प्रयास को विफल कर देंगे।" उन्होंने यह भी कहा कि अगर INDIA गठबंधन सत्ता में आई, तो हर महिला को 8,500 रुपये मासिक मिलेंगे। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि INDIA गठबंधन की केंद्र सरकार हर युवा को एक साल की अप्रेंटिसशिप की गारंटी दे सकेगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, जो एक सप्ताह से अधिक समय से निर्वाचन क्षेत्र में डेरा डाले हुए थीं और अपने भाई के समर्थन में बड़े पैमाने पर प्रचार कर रही थीं, ने भी बैठक को संबोधित किया। रायबरेली में राहुल का मुकाबला बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह से है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को रायबरेली में एक चुनावी रैली को संबोधित किया था। 

वंदे भारत ट्रेन के सामने अचानक आ गई गाय, लोको पायलट की सूझबूझ से बची जान, Video

कांग्रेस नेता नागेश शेटकर ने वोटर को मारी लात, तेलंगाना में आज मतदान के दिन का Video वायरल

YSR कांग्रेस के विधायक ने लाइन में खड़े वोटर को मारा थप्पड़, बदले में मतदाता ने भी धर दिया, Video

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -