इस जेल में पढ़ा-लिखा कर दिलवाते है जॉब
इस जेल में पढ़ा-लिखा कर दिलवाते है जॉब
Share:

दिल्ली में एक ऐसा पुलिस स्टेशन भी है जो अपराधियों को पकड़ता है और उन्हें सुधारकर नौकरी भी दिलाता है. कीर्ति नगर का पुलिस स्टेशन यह कमाल कर रहा है. इस इलाके में ढाई सौ झुग्गी बस्तियां (स्लम) हैं, जहां जाने-अनजाने अपराध की दुनिया से ताल्लुक रखने वाले नाबालिगों को थाने में ही प्रशिक्षित कराकर नौकरी दिलाई जाती है.
 
कीर्ति नगर थाने के एसएचओ की निगाहें लगातार सीसीटीवी की मॉनिटरिंग पर लगी रहती हैं. थाने में देखा कि दूसरी मंजिल पर करीब ढाई सौ नौजवान लड़के-लड़कियां बेसब्री से अपने अपने इंटरव्यू का इंतजार कर रहे  हैं. तीन महीने से यह युवा इसी थाने में कौशल विकास की ट्रेनिंग ले रहे थे. सालभर पहले चोरी के मामले में पकड़ा गया एक लड़का भी इंटरव्यू देने आया. उसने इसी थाने में हार्डवेयर मैकेनिक का तीन महीने का कोर्स किया है. इन्हीं में से एक युवती भी है जो पति के मर्डर के चलते जेल में बंद थी. घरवालों ने निकाल दिया था. अब वह एक बडे़ अस्पताल में नौकरी पर लग गई है.

थाने की दूसरी मंजिल पर तीन महीने पहले ढाई सौ बेहद गरीब या पहली बार अपराध करने वाले युवाओं को प्रशिक्षण देने का काम शुरू हुआ था. अब तक रिस्पांस काफी प्रेरणादायक रहा है.

इस अनोखे पपेट शो को दोबारा देखना चाहेंगे आप, इतना है ये खास

टॉपलेस पर टॉपलेस फोटोज शेयर करती जा रही हैं ये मॉडल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के इस्तीफे की अफवाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -