जन्माष्टमी पर सालों बाद बन रहा है ये दुर्लभ संयोग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

जन्माष्टमी पर सालों बाद बन रहा है ये दुर्लभ संयोग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत
Share:

प्रत्येक वर्ष भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, भगवान श्रीकृष्ण का जन्म अष्टमी तिथि की मध्य रात्रि में हुआ था। ज्योतिषीय दृष्टि से इस वर्ष कृष्ण जन्माष्टमी 26 अगस्त, सोमवार को मनाई जाएगी, जबकि वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में यह उत्सव 27 अगस्त को मनाया जाएगा। इस बार की जन्माष्टमी विशेष मानी जा रही है क्योंकि इस दिन कई दुर्लभ संयोग बन रहे हैं। चंद्रमा वृषभ राशि में स्थित रहेगा, जो उसी स्थिति का प्रतीक है जब प्रभु श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था। इसके साथ ही, इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग का भी निर्माण हो रहा है। शश राजयोग एवं गुरु-चंद्र की युति से गजकेसरी योग भी बनेगा, जो इस अवसर को और भी शुभ बनाएगा। आइए आपको बताते हैं, जन्माष्टमी का यह विशेष योग किन राशियों के लिए शुभ रहेगा।

मेष राशि:-
कृष्ण जन्माष्टमी से मेष वालों को धन लाभ होगा. भाग्य का साथ प्राप्त होगा. मेष वालों के सभी रुके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे. श्रीकृष्ण की कृपा से लक्ष्यों की प्राप्ति होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

वृषभ राशि:-
वृषभ वालों के लिए कृष्ण जन्माष्टमी का दिन बहुत ही विशेष माना जा रहा है. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का साथ प्राप्त होगा. हर कार्य में कामयाबी प्राप्त होगी. नौकरी में लाभ होगा.

सिंह राशि:-
सिंह वालों के लिए ये कृष्ण जन्माष्टमी बहुत ही अच्छी मानी जा रही है. समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा. किसी नए कार्य की शुरुआत करेंगे. जीवन में सुख समृद्धि मिलेगी. 

कुंभ राशि:-
कुंभ वालों के लिए भी ये कृष्ण जन्माष्टमी शुभ मानी जा रही है. कुंभ वालों पर प्रभु श्री कृष्ण की असीम कृपा बनी रहेगी. जीवन में सुख समृद्धि प्राप्त होगी. सेहत भी अच्छी रहेगी.

रक्षाबंधन के दिन घर ले आएं ये एक वस्तु, नहीं होगी धन की कमी

हाथ में पैसा नहीं टिकने देती हैं ये 5 गलतियां, आज ही छोड़े

ससुराल में राज करती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -