भोपाल के रचना टॉवर में हुई 12 लाख की लूट को लेकर हुआ ये हैरान कर देने वाला खुलासा

भोपाल के रचना टॉवर में हुई 12 लाख की लूट को लेकर हुआ ये हैरान कर देने वाला खुलासा
Share:

भोपाल: भोपाल पुलिस ने विधायकों और सांसदों के लिए बनी बहुमंजिला इमारत में 12 लाख रुपये की लूट के मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि इस लूट का मास्टरमाइंड शराब कंपनी का पूर्व कर्मचारी मदनलाल सेन था, जो नौकरी से निकाले जाने के बाद नाराज था। उसने उत्तर प्रदेश के दो कुख्यात बदमाशों को पैसे देकर लूट करवाई थी। इस काम में उसकी सहयोगी भोपाल की युवती सुषमा रायकवार भी थी, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने लूट की घटना के तुरंत बाद थाना गोविंदपुरा, मिसरोद, बागसेवनियां एवं अपराध शाखा की 8 टीमें गठित कीं। टीमों ने फरियादी पक्ष से विस्तार से पूछताछ की और रचना टावर के हर फ्लैट के निवासियों से जानकारी प्राप्त की। घटनास्थल के आसपास के CCTV कैमरों की फुटेज की भी जांच की गई। प्रारंभिक पूछताछ में यह संदेह हुआ कि शराब कंपनी के किसी पूर्व या वर्तमान कर्मचारी की मिलीभगत हो सकती है। इस संदेह को ध्यान में रखते हुए, कंपनी के भोपाल स्थित सभी 28 कर्मचारियों से पूछताछ की गई। इसके अतिरिक्त, घटनास्थल से 25 किमी. की परिधि में तकरीबन 500 CCTV कैमरों की फुटेज की जांच की गई। पुलिस ने भोपाल रेलवे स्टेशन, रानी कमलापति स्टेशन, बस स्टैंड, सुलभ शौचालय, रैनबसेरे, होटल, लाज, ढाबे और शराब दुकानों पर भी सघन चेकिंग की।

सघन जांच के पश्चात्, शराब कंपनी के पूर्व कर्मचारी मदनलाल सेन पर शक पक्का हुआ तथा उसे हिरासत में लिया गया। पूछताछ में मदनलाल ने स्वीकार किया कि उसने 6 अगस्त की रात गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेन से उत्तर प्रदेश के दो कुख्यात बदमाशों को बुलवाया था। इन बदमाशों ने रचना टावर स्थित फ्लैट की रेकी की एवं वहां से 11 लाख रुपये की लूट की। मदनलाल ने अपनी मुंहबोली बहन सुषमा रायकवार को भी इस काम में सम्मिलित किया। लूट के बाद बदमाश पैदल सुभाष नगर विश्राम घाट पहुंचे, जहां मदनलाल और सुषमा ने उन्हें स्कूटी से गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया आईटीआई गेट तक पहुंचाया और उनका हिस्सा देकर उन्हें फरार करवा दिया। फिर सुषमा तथा मदनलाल ने अपने मोबाइल बंद कर दिए और पुलिस की गतिविधियों पर नजर रखने लगे।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक स्कूटी, एक देसी कट्टा, चार जीवित राउंड कारतूस और लूट का कैश बरामद कर लिया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं और जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

1947 के बाद बनी ये फ़िल्में जीत लेगी आपका दिल

हुड़दंगियों के आतंक के बाद अपने हक़ के लिए सड़कों पर उतरे हिन्दू

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -