करोड़ों की सम्पति का मालिक है ये साउथ एक्टर

करोड़ों की सम्पति का मालिक है ये साउथ एक्टर
Share:

साउथ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्मों से की थी, लेकिन बाद में तमिल, कन्नड़, मलयालम, मराठी और हिंदी फिल्मों में भी काम किया। आज रजनीकांत अरबों के मालिक हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वे बस कंडक्टर हुआ करते थे।

उनकी मेहनत, लगन और कड़ी मशक्कत ने उन्हें भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े स्टार्स में से एक बना दिया। 73 साल की उम्र में भी रजनीकांत मुख्य भूमिका में नजर आते हैं, और उनकी फिल्में देखने के लिए सिनेमाघरों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है।

रजनीकांत के करियर की शुरुआत और संघर्ष

रजनीकांत का शुरुआती करियर चुनौतियों से भरा रहा। जब उन्होंने 70 के दशक में तेलुगू सिनेमा में कदम रखा, तो उन्हें छोटे-मोटे रोल मिलते थे। बाद में उन्होंने कुछ फिल्मों में विलेन का किरदार भी निभाया, लेकिन उनका सपना हमेशा से हीरो बनने का था।

हालांकि, उन्हें अपने लिए सही मौका नहीं मिल रहा था। तभी उन्होंने एक शानदार योजना बनाई। रजनीकांत ने प्रोड्यूसर्स से संपर्क किया और अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्मों का तेलुगू वर्जन बनाने का प्रस्ताव रखा, जिसमें वे खुद मुख्य किरदार निभाना चाहते थे।

अमिताभ बच्चन की फिल्मों ने बदली किस्मत

रजनीकांत की किस्मत तब बदली जब उन्होंने अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म डॉन का तेलुगू रीमेक 'बिल्ला' बनाया। इस फिल्म में रजनीकांत ने डबल रोल किया और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन की और भी सफल फिल्मों के रीमेक बनाए और साउथ के सुपरस्टार बन गए।

रजनीकांत ने अमिताभ की 'अमर अकबर एंथोनी', 'जंजीर', 'दीवार', 'कसमे वादे', और 'लावारिस' जैसी फिल्मों का साउथ रीमेक बनाया, जो दर्शकों को खूब पसंद आईं। बाद में रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन के साथ 'हम' और 'अंधा कानून' जैसी फिल्मों में भी काम किया, जिससे उनकी लोकप्रियता और भी बढ़ गई।

रजनीकांत का स्टारडम और फीस

आज 73 साल की उम्र में भी रजनीकांत का स्टारडम कायम है। वे तमिल और तेलुगू सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं। उनकी तुलना कमल हासन और थलपति विजय जैसे बड़े एक्टर्स से की जाती है। 2023 में आई एक फिल्म के लिए रजनीकांत ने करीब 200 करोड़ रुपये की फीस चार्ज की थी, जिससे वे एशिया के सबसे महंगे एक्टर बन गए। उन्होंने इस मामले में शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, अक्षय कुमार और प्रभास जैसे सुपरस्टार्स को भी पीछे छोड़ दिया। रजनीकांत की कुल संपत्ति करीब 500 करोड़ रुपये आंकी जाती है। उनकी मेहनत और समर्पण ने उन्हें सिनेमा की दुनिया में वो मुकाम दिलाया, जहां पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं होती।

‘कभी हमारे गुलाम थे-काफिर, आज मुस्लिमों का ही हो रहा-शोषण’, जम्मू-कश्मीर में चुनाव से-बौखलाया ISIS

आमिर की फिल्म को शाहरुख़ समेत सबने कर दिया था रिजेक्ट

आज ही देख डालें ये गजब की फ़िल्में, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -