सोमवार का यह खास दिन साल में आता है मात्र दो बार

सोमवार का यह खास दिन साल में आता है मात्र दो बार
Share:

सोमवार यानि की 21 अगस्त 2017 को बहुत ही खास दिन है। इस दिन आपके जीवन के सारे दुःखों का अंत हो जाता है और जीवन से सारी समस्याओं का अंत हो जाता है। लेकिन अपने जीवन से सारी समस्याओं का अंत करने के लिए आपको कुछ नियमों को अपनाना पड़ेगा। क्योंकि यह समय साल में मात्र दो बार ही आता है और इस समय को हम बिना किसी तैयारी के ही निकाल देते है और यह समय फलदायी वाला होकर भी हमें फल नहीं मिल पाता है। 

दरअसल साल 2017 में सोमवती अमावस्या भाग्यवश दो बार आएगी। पहली बार सोमवार दिनांक 21.08.17 को भाद्रपद अमावस्या के रूप में मनाई जाएगी व दूसरी बार सोमवार दिनांक 18.12.17 को पौष अमावस्या के रूप में मनाई जाएगी। अगर आप इस दिन विधि विधान से विशिष्ट व्रत पूजन व उपायों से सुहागनों को सुख और सौभाग्य मिलता है, इतना ही नहीं उन्हे अखण्ड सौभाग्य का वरदान भी मिलता है।

इस दिन जितनी भी सुहागने होती हैं वह इस दिन पीपल के वृक्ष की दूध, जल, पुष्प, अक्षत, चंदन से पूजा करती है। पीपल के चारों ओर 108 बार सूत लपेट कर परिक्रमा करने का विधान है। महाभारत के अनुसार इस दिन पवित्र नदियों में स्नान करने वाला व्यक्ति समृद्ध, स्वस्थ्य व सर्व दुख रहित होता है। और अमावस्या पर अपने पतियों की दीर्घायु हेतु व्रत रखकर पीपल पूजन करके धानए पान व खड़ी हल्दी को मिला कर उसे विधान पूर्वक तुलसी पर चढ़ाती हैं।

 

इन तरीको से करे गणेश चतुर्थी के दौरान गणेश जी की पूजा

अलग अलग रंग से बनी गणेशजी की मूर्ति देती है अलग अलग फल

सूर्ग्रहण के दौरान ना करे ये काम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -