जिस गिलहरी को मरने से बचाया था अब वो आती है रोज मिलने

जिस गिलहरी को मरने से बचाया था अब वो आती है रोज मिलने
Share:

प्यार की कोई भाषा नहीं होती है. और इंसानो से ज्यादा प्यार की अहमियत जानवर समझते है. इंसान प्यार में हजार बार धोखा दे सकता है लेकिन यदि कोई जानवर आपसे एक बार प्यार करने लगे तो वो जीवनभर आपका वफादार बन जाता है. आज हम आपको एक ऐसी ही गिलहरी के प्यार की कहानी बता रहे है. साल 2009 में एक उल्लू ने गिलहरी को बुरी तरह से चोटिल कर दिए था. गिलहरी लगभग मरने की ही कगार पर थी उस वक़्त अमेरिकी महिला ब्रैंटली हैरीसन ने उस गिलहरी को इस हालत में देखा और उसे अपने घर ले जाकर उनका इलाज किया.'

ब्रैंटली ने उस गिलहरी का नाम बेला रखा और उसे तब तक अपने पास रखा जब तक बेला पूरी तरह से ठीक नहीं हो गई. बेला के साथ उसकी और 3 साथी लैरी, करली और मो भी ब्रैंटली के घर ही रहती थी. बेला साल 2010 तक ब्रैंटली के पास ही रही और तब वो ठीक हो गई तो उसकी और 3 साथियो के साथ बेला को ब्रैंटली जंगल में छोड़ आई. लेकिन करीब 7 साल बाद ब्रैंटली के घर पर 4 नन्हे से मेहमानो ने फिर से दस्तक दी.

चारो ही गिलहरी ब्रैंटली से मिलने उसके घर पहुंच गई. एक वेबसाइट पर ब्रैंटली ने बताया कि, बेला किसी के आने के इंतजार में दोनों पैरों पर बैठी थी. किसी को आता न देख बेला डाइनिंग रूम की खिड़की की तरफ एक-दो बार उछली ताकि कोई उसे देख ले. तब से वह हर रोज सुबह आने लगी. खास बात तो ये है कि बेला जब 7 साल बाद वापिस ब्रैंटली के घर आई तब भी उसका एक पैर चोटिल था और साथ ही बेला प्रेग्नेंट भी थी. शायद बेला को एक बार फिर ब्रैंटली की मदद की जरूरत थी. ब्रैंटली इस बार बहुत खुश थी क्योकि उन्हें बेला के साथ-साथ उसके बच्चो की भी देखभाल करने का मौका मिलने वाला था.

ये Beds सोने के लिए है या देखने के लिए..

संगीत सेरेमनी में विराट ने गाया इतना रोमेंटिक सांग

आर्किटेक्ट और फ़ोटोग्राफ़ी के बेहतरीन नमूने

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -