ये था भारत का सबसे खतरनाक किलर, ऐसे करता था मर्डर

ये था भारत का सबसे खतरनाक किलर, ऐसे करता था मर्डर
Share:

दुनिया भर में कई सीरियल किलर्स हुए हैं, जिनके खौफनाक नामों से लोग आज भी डरते हैं। लेकिन भारत का एक ऐसा सीरियल किलर है, जिसने न केवल आम लोगों को बल्कि अंग्रेजों को भी दहशत में डाल दिया था। यह कहानी है ठग बेहराम की, जिसे "किंग ऑफ ठग" कहा जाता है। उसकी दहशत भरी कहानियां आज भी सुनाई जाती हैं।

किंग ऑफ ठग बेहराम

ठग बेहराम का नाम 18वीं और 19वीं सदी में सबसे कुख्यात सीरियल किलर्स में शामिल होता है। वह 1790 से 1840 के बीच सक्रिय रहा और ईस्ट इंडिया कंपनी के अंग्रेज उससे बहुत डरते थे। वह अपने शिकार को लूटने के लिए हमला करता था और एक अनोखे तरीके से उनकी हत्या करता था।

हत्या का तरीका

ठग बेहराम और उसके गिरोह के लोग व्यापारियों और सैलानियों के बीच भेष बदलकर उनके साथ घुलमिल जाते थे। जैसे ही मौका मिलता, वह अपने शिकार का गला घोंट देते थे। बेहराम के पास हमेशा एक पीला रुमाल होता था, जिससे वह अपने शिकार का गला दबा देता। उसके इस तरीके से वह 900 से अधिक लोगों की हत्या कर चुका था।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

एक ईस्ट इंडिया कंपनी के अफसर जेम्स पैटोन ने लिखा है कि बेहराम ने अपनी पूरी जिंदगी में 931 हत्याओं को अंजाम दिया था। उसने इन हत्याओं का जुर्म भी कुबूल किया था। जेम्स पैटोन के अनुसार, बेहराम ने अपने पीले रुमाल का इस्तेमाल करके इन सभी हत्याओं को अंजाम दिया। उसकी क्रूरता के लिए उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

खौफ का माहौल

उस समय दिल्ली से लेकर ग्वालियर, झांसी और जबलपुर तक व्यापारियों और सैलानियों ने उन रास्तों पर चलना बंद कर दिया था, जहां बेहराम सक्रिय था। उसकी दहशत से लोग घरों से बाहर निकलने में डरते थे। पुलिस भी इस खतरनाक ठग के खिलाफ कार्रवाई करने में असमर्थ थी, क्योंकि उसे पकड़ना बहुत मुश्किल था और अक्सर मरने वालों की लाशें तक नहीं मिल पाती थीं।​ ठग बेहराम की कहानी न केवल एक खतरनाक सीरियल किलर की दास्तान है, बल्कि यह उस समय की सामाजिक स्थिति को भी दर्शाती है। उसकी हैवानियत ने लोगों के दिलों में एक गहरा डर बैठा दिया था, जो आज भी लोगों की जुबान पर है। ठग बेहराम का नाम इतिहास में एक काले अध्याय के रूप में दर्ज है, और उसकी कहानियां आज भी लोगों को सिहरन देती हैं।

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

अमिताभ पर लगा ऐश्वर्या काे नजरअंदाज करने का इल्जाम, सिमी ग्रेवाल के कमेंट ने मचाई-खलबली

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -