ब्रेकअप के गम से इस तरह उभरे
ब्रेकअप के गम से इस तरह उभरे
Share:

जब पहली बार दिल टूटता है तब इंसान पूरी तरह से टूट जाता है. तब मन किसी चीज में नहीं लगता. दिल ठीक तरह से काम नहीं कर पाता और न ही खुद पर ध्यान देता है. कई बार तो ब्रेकअप होने पर लोग देवदास बने फिरते है. कुछ लोग ऐसे भी है जो इसे खुद पर हावी होने के बजाय आगे बढ़ने का जरिया बना लेते है.

कई लोग ऐसे भी होते है जो दिल टूटने पर नशा करना शुरू कर देते और खुद का नुकसान कर लेते है. यदि आपका दिल टूटा है तो आप भी इन बातो पर अमल कर सकते है. दिल टूट जाने के बाद इंसान को ऐसा लगता है कि दुनिया में कोई भी भरोसे लायक नहीं है. किन्तु इस स्थिति में आप थोड़ा सा प्रेक्टिकल हो जाए और यह ख्याल मन में लाए कि इस कारण पूरी जिंदगी क्यों बर्बाद की जाए तो आप सम्भल सकते है.

दिल टूटने पर तकलीफ तो होगी मगर इससे आपको एक बड़ा सबक जरूर मिलेगा. अगर आपको ऐसा लगता है कि अकेले नहीं रह सकते तब ये बात दिल में बैठा लीजिए कि अकेले भी रहा जा सकता है. पार्टनर का साथ छूट जाने के दुख को अपनी आजादी के तौर पर देख कर ख़ुशी में तब्दील कर सकते है.

ये भी पढ़े

हर लड़की देखती है शादी के लिए लड़के में ये गुण

रिश्ते में हो यदि झगड़े तो सुलझाएं ऐसे

पार्टनर की लेट नाइट घर आने की आदत को ऐसे छुड़ाए

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -