'इन राक्षसी कृत्यों को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द कड़ी सजा मिले', लालकिले से बोले PM मोदी

'इन राक्षसी कृत्यों को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द कड़ी सजा मिले', लालकिले से बोले PM मोदी
Share:

नई दिल्ली: 78वे स्वतंत्रता दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से बड़ी घोषणा की है. प्रधानमंत्री मोदी ने ऐलान किया है कि 5 वर्षों में मेडिकल की 75 हजार सीटें बढ़ाई जाएंगी. प्रधानमंत्री मोदी का कहना था कि हमने बीते 10 वर्षों में मेडिकल की सीटों को करीब-करीब एक लाख कर दिया है. लगभग-लगभग 25 हजार युवा प्रत्येक वर्ष विदेश में मेडिकल एजुकेशन के लिए जाते हैं. ऐसे-ऐसे देश में जाना पड़ रहा है, जिसे सुनता हूं तो हैरान रह जाता हूं. इसलिए हमने तय किया है कि अगले 5 वर्षों में मेडिकल लाइन में 75 हजार नई सीटें बनाई जाएंगी. विकसित भारत 2047, 'स्वस्थ भारत' भी होना चाहिए तथा इसके लिए हमने राष्ट्रीय पोषण मिशन आरम्भ किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, स्वस्थ भारत हो तो आज जो बच्चे हैं, उनके पोषण पर भी आज से ही ध्यान देने की आवश्यकता है. हमें विकसित भारत की पहली पीढ़ी पर विशेष ध्यान देकर पोषण का अभियान चलाया है. हमने राष्ट्रीय पोषण मिशन आरम्भ किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मैं आज लाल किले से एक बार फिर अपनी पीड़ा जताना चाहता हूं. एक समाज के तौर पर हमें महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों के बारे में गंभीरता से सोचना होगा. देश में इसके खिलाफ आक्रोश है. मैं इस आक्रोश को महसूस कर सकता हूं. देश, समाज, राज्य सरकारों को इसे गंभीरता से लेना होगा. महिलाओं के खिलाफ अपराधों की शीघ्र जांच हो. इन राक्षसी कृत्यों को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द कड़ी सजा मिले- यह समाज में विश्वास पैदा करने के लिए महत्वपूर्ण है.

प्रधानमंत्री मोदी का कहना था कि मैं यह भी कहना चाहूंगा कि जब भी महिलाओं के साथ बलात्कार या अत्याचार की घटनाएं होती हैं तो उसकी व्यापक चर्चा होती है, किन्तु जब ऐसे राक्षसी प्रवृत्ति के व्यक्ति को सजा मिलती है तो यह बात खबरों में नहीं बल्कि एक कोने तक ही सीमित रह जाती है. समय की मांग है कि सजा पाने वालों पर व्यापक चर्चा की जाए जिससे यह पाप करने वाले समझें कि इससे फांसी होती है. मुझे लगता है कि यह डर पैदा करना बहुत ज़रूरी है.

12वीं पास के लिए यहाँ निकली बंपर नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

1947 के बाद बनी ये फ़िल्में जीत लेगी आपका दिल

हुड़दंगियों के आतंक के बाद अपने हक़ के लिए सड़कों पर उतरे हिन्दू

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -