'जो लगातार झूठ फैलाने के बावजूद तीसरी बार हार, उनका दर्द..', लोकसभा में जवाब दे रहे प्रधानमंत्री मोदी

'जो लगातार झूठ फैलाने के बावजूद तीसरी बार हार, उनका दर्द..', लोकसभा में जवाब दे रहे प्रधानमंत्री मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार (2 जुलाई) को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाबी संबोधन दे रहे हैं. प्रधानमंत्री के लोकसभा पहुंचने पर NDA के सांसदों ने मोदी-मोदी के नारे लगाकर उनका स्वागत किया. पीएम मोदी ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लोगों ने लोकसभा चुनाव में एनडीए सरकार को लगातार तीसरी बार चुनकर भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि वह कुछ लोगों का दर्द समझ सकते हैं, जिन्होंने लगातार झूठ फैलाने के बावजूद बड़ी हार का सामना किया।

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों ने भ्रष्टाचार के प्रति उनकी "शून्य सहनशीलता की नीति" के लिए उनकी सरकार को आशीर्वाद दिया है। उन्होंने कहा कि, कल और आज, कई सांसदों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपने विचार व्यक्त किए हैं, खासकर वे जो पहली बार सांसद के रूप में हमारे बीच आए हैं। उन्होंने संसद के सभी नियमों का पालन किया और उनका व्यवहार एक अनुभवी सांसद की तरह था और पहली बार आने के बावजूद, उन्होंने सदन की गरिमा को बढ़ाया है और अपने विचारों से इस बहस को और अधिक मूल्यवान बनाया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार "किसी का तुष्टीकरण नहीं, सभी के लिए न्याय" के सिद्धांत पर काम करती है। उन्होंने कहा कि, भ्रष्टाचार के प्रति हमारी शून्य सहनशीलता की नीति के लिए देश ने हमें आशीर्वाद दिया है। आज दुनिया भर में भारत की साख बढ़ी है। हमारी हर नीति, हर निर्णय, हर कार्रवाई का एकमात्र उद्देश्य भारत प्रथम रहा है। उन्होंने कहा कि, जनता ने हमें दुनिया के सबसे बड़े चुनाव अभियान में चुना है और मैं कुछ लोगों का दर्द समझ सकता हूं। लगातार झूठ फैलाने के बावजूद उन्हें भारी हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले विपक्ष के हंगामे पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि विपक्ष के नेता के रूप में उनका व्यवहार संसदीय परंपराओं के अनुरूप नहीं था। स्पीकर ने कहा कि राहुल गांधी ने विपक्षी सदस्यों को सदन के वेल में आने का निर्देश दिया था। बिरला ने कहा, "यह गलत है।" पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "इस देश ने लंबे समय तक तुष्टीकरण की राजनीति और तुष्टीकरण के शासन के मॉडल को देखा है। 'हम तुष्टीकरण नहीं संतुष्टिकरण के विचार को लेकर चलें'।" पीएम मोदी ने विकसित भारत के लिए काम करने के सरकार के संकल्प को भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि, मैं देशवासियों को आश्वस्त करता हूं कि हमने 'विकसित भारत' का संकल्प लिया है और हम उस संकल्प को पूरा करने के लिए प्रयास करेंगे और हम इसे पूरी लगन और ईमानदारी के साथ करेंगे और हम इस संकल्प को पूरा करने के लिए अपने समय का हर पल लगाएंगे। सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस शुरू हुई।

केरल में एक और मदरसा शिक्षक गिरफ्तार, अब्दुर रहमान ने किया नाबालिग लड़की का बलात्कार

'परीक्षा से कुछ घंटे पहले..', NEET में धांधली रोकने के लिए गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला

'NEET को रद्द करो, या हमें इससे छूट दो..', राज्यसभा में DMK सांसद पी विल्सन की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -