फेसबुक पर CJI को दी जान से मारने की धमकी, गिरफ्तार हुआ आरोपी

फेसबुक पर CJI को दी जान से मारने की धमकी, गिरफ्तार हुआ आरोपी
Share:

बैतूल: सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को सोशल मीडिया परजान से मारने की धमकी देने के इल्जाम में मध्य प्रदेश भीम सेना के प्रभारी पंकज अतुलकर को बैतूल से गिरफ्तार कर लिया गया. तत्पश्चात, आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. बैतूल के गंज थाना प्रभारी रविकांत डहेरिया ने बताया कि मध्य प्रदेश भीम सेना के प्रभारी पंकज अतुलकर (34)  ने फेसबुक पोस्ट में बताया था कि वह भारत के मुख्य न्यायाधीश को मार डालेगा, क्योंकि उन्होंने 'अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लोगों को गुलाम बनाने का फैसला' दिया है, जो संविधान का उल्लंघन है. 

दरअसल, भीमसेना के प्रदेश संयोजक पंकज अतुलकर ने 5 अगस्त को अपनी फेसबुक आईडी पर सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डीवाय चंद्रचूड को जान से मारने की धमकी दी तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों को भड़काने वाली पोस्ट डाली. इस मामले में थाना गंज में धारा 196(1), 351(3), BNS 66 IT ACT के तहत मुकदमा दर्ज किया गया तथा विवेचना आरम्भ की गई.

तहकीकात के चलते आरोपी पंकज अतुलकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया. आरोपी का मोबाइल फोन भी जब्त किया गया तथा CJM अदालत में पेश किया गया. न्यायालय ने आरोपी पंकज अतुलकर को जेल भेज दिया है. बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय के सात जजों की पीठ ने हालिया एक फैसले में कहा कि राज्य सरकारें अनुसूचित जातियों तथा अनुसूचित जनजातियों में सब कैटेगरी बना सकती हैं, जिससे मूल और जरूरतमंद कैटेगरी को आरक्षण का अधिक फायदा प्राप्त होगा. कोर्ट ने कहा कि कोटे में कोटा असमानता के खिलाफ नहीं है.    

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -