जुलाई 2024 में तीन लग्जरी कारें भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए हैं तैयार

जुलाई 2024 में तीन लग्जरी कारें भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए हैं तैयार
Share:

भारतीय कार बाजार तेजी से बढ़ रहा है, कई लोग अब लग्जरी कारों को प्राथमिकता दे रहे हैं। हालांकि ये कारें महंगी हैं, लेकिन इनमें ऐसे एडवांस फीचर हैं जो ग्राहकों को आकर्षित करते हैं। इस जुलाई में तीन लग्जरी कारें भारतीय बाजार में आने वाली हैं, जिनमें मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू और निसान के मॉडल शामिल हैं।

बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज एलडब्ल्यूबी

BMW अपनी नई लग्जरी कार BMW 5 Series LWB को 24 जुलाई 2024 को लॉन्च करने जा रही है। यह कंपनी की पहली 5 सीरीज होगी जिसका व्हीलबेस लंबा होगा। कार की लंबाई 5157 mm, चौड़ाई 1900 mm और ऊंचाई 1520 mm है, जो इसे आने वाली E-Class LWB से बड़ी बनाती है। इस लग्जरी कार की कीमत करीब 80 लाख रुपये रहने की उम्मीद है। BMW 5 Series LWB के साथ अपनी मिनी कंट्रीमैन इलेक्ट्रिक और मिनी कूपर एस भी लॉन्च करेगी।

मर्सिडीज बेंज EQA EV

मर्सिडीज़ बेंज अपनी नई इलेक्ट्रिक कार EQA को 8 जुलाई, 2024 को लॉन्च करने जा रही है। EQA एक एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक वाहन होगा और इसे CBU (कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट) के रूप में लॉन्च किया जाएगा। हालाँकि EQA की रेंज और कीमत का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद है कि यह भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाज़ार में गेम-चेंजर साबित होगी।

निसान एक्स ट्रेल

निसान इंडिया 17 जुलाई 2024 को अपनी नई एसयूवी निसान एक्स ट्रेल लॉन्च करने जा रही है। एक्स ट्रेल को CBU के तौर पर लॉन्च किया जाएगा और इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर और जीप मेरिडियन से होगा। कार में 205 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस होगा और यह हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड वेरिएंट में उपलब्ध होगी। एक्स ट्रेल की कीमत 40 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है।

इन तीनों लग्जरी कारों से भारतीय कार बाजार में हलचल मचने की उम्मीद है, क्योंकि ये ग्राहकों को उन्नत सुविधाएँ और बेहतरीन प्रदर्शन प्रदान करेंगी। इनके लॉन्च होने से लग्जरी कार सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बढ़ने की उम्मीद है, जिसका लाभ उन ग्राहकों को मिलेगा जो उन्नत सुविधाओं वाले प्रीमियम वाहन की तलाश में हैं।"

PNB में 561 रिक्तियों के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

IBPS में रिक्तियों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

Indian Bank में 102 स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -