मध्य प्रदेश में 2 दिनों तक आंधी-बारिश का अलर्ट, जानिए अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश में 2 दिनों तक आंधी-बारिश का अलर्ट, जानिए अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में इस वक़्त भीषण गर्मी पड़ रही है। हालांकि, मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि जल्द ही राज्य के लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिल सकती है। राज्य में 23 से 25 मई के दौरान गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस दौरान तेज रफ़्तार से हवाएं भी चलेंगी।

IMD के अनुसार, मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी, विदर्भ सहित महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भी गरज चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के आधा दर्जन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश का पूर्वानुमान जाहिर किया है। मौजूदा समय में उत्तर एवं मध्य भारत के राज्य भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। देश के कई हिस्सों में तापमान 42 डिग्री के पार पहुँच जा रहा है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, 25 मई से नौतपा शुरू होने वाला है। इससे मध्य प्रदेश सहित देश के कई इलाकों में लू की स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, खंडवा, बैतूल,अनूपपुर, सिवनी, बुरहानपुर जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान गरज चमक के साथ वर्षा हो सकती है। सूबे में 24 मई को बारिश की गतिविधियां सशक्त रहेंगी।

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -