होली पर रेलवे की यात्रियों के लिए नई पेशकश...

होली पर रेलवे की यात्रियों के लिए नई पेशकश...
Share:

चंडीगढ़ : भारतीय रेलवे के द्वारा अपने पैसेंजर्स का काफी ध्यान रखा जा रहा है. इसके तहत ही यह भी देखने को मिल रहा है कि होली पर ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को और भी बेहतर बनाने के लिए काफी अहम इंतजाम किए जाने वाले है. मंत्रालय से यह खबर सामने आई है कि इसके लिए कई तैयारियां भी की जा चुकी है.

मामले में आगे यह जानकारी भी सामने आई आई है कि नॉर्दर्न रेलवे के द्वारा स्टेशन पर सर्च अभियान को लेकर और साथ ही रिजर्वेशन काऊंटर के खुलने के आधे घंटे पहले ही आर.पी.एफ. की तैनाती की जाना है. इसके साथ ही चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर कई अन्य व्यवस्थाओं के भी कड़े इंतजाम किये जा चुके है.

साथ ही जानकारी में यह बात भी सामने आई है कि सभी आरक्षण काऊंटर्स पर सुबह 07.30 बजे पर्यवेक्षण करने के उद्देश्य से स्टाफ एवं वरिष्ठ रेल अधिकारियों की नियुक्ति की जाने वाली है. जबकि इसके बाद ही उन सभी को उनके संबंधित नामित काऊंटर्स पर तैनात किया जाएगा.

गौरतलब है कि होली के समय ट्रैन से यात्रा करने वालों की संख्या में काफी इजाफा हो जाता है. और इसको देखते हुए ही यह अहमकदम उठाया जा रहा है. इस बढ़ती संख्या को देखते हुए चंडीगढ़-अमृतसर इंटरसिटी का स्टॉपेज भी बढ़ाया गया है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -