टाइम टेबल में गड़बड़ी, सरकारी अवकाश के दिन रखीं 11वीं की परीक्षा
टाइम टेबल में गड़बड़ी, सरकारी अवकाश के दिन रखीं 11वीं की परीक्षा
Share:

रतलाम: आये दिन देश-प्रदेश में शिक्षा संम्बन्धित कई बड़े घोटाले, फर्जीवाड़े देखने को मिलते हैं, कभी छात्रों की अंकसूची में अनुचित व्यवहार कर उनके जीवन से खिलवाड़ किया जाता हैं, वही कभी टाइम टेबल सम्बंधित बड़ी लापरवाही देखने को मिलती है. हाल ही में इसी सम्बन्ध में एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. दरअसल, फरवरी माह से प्रदेश में  ग्यारहवीं की परीक्षा प्रारम्भ होने जा रही है. और इसके लिए विभाग ने कुछ दिनों पहले ही टाइम-टेबल जारी कर दिया है. 

वही, टाइम टेबल जारी होने के बाद इसमें एक बड़ी गड़बड़ी पाई गई हैं, दरअसल, विभाग ने जो टाइम टेबल जारी किया हैं, उसमे एक पेपर अवकाश के दिन रखा गया हैं, 14 फरवरी को राजनीति शास्त्र का पेपर हैं, और इस दिन महाशिवरात्रि का पवन पर्व भी है. ऐसे में छात्रों के लिए अब एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. महाशिवरत्रि की छुट्टी सरकारी कैलेंडर तक में भी दर्शाई गई है.

आपको बता दे कि, नौवीं की परीक्षा 2 फरवरी और ग्यारहवी की परीक्षा 1 फरवरी से शुरू होगी. नौवीं की परीक्षा सुबह 9 बजे से होगी. वहीं ग्यारहवीं की परीक्षा दोपहर एक बजे से प्रारम्भ होगी. इस दिन न केवल 11वीं के छात्रों का केवल राजनीति शास्त्र का पेपर है, बल्कि एनिमल हसबेंडरी, मिल्क ट्रेड, पोल्ट्री फार्मिंग, फिशरीज, विज्ञान के तत्व, भारतीय कला का इतिहास, व्यावसायिक अर्थशास्त्र और व्होकेशनल कोर्स का द्वितीय प्रश्नपत्र भी रखा गया है. अब देखना यह होगा कि, विभाग इसमें कोई बदलाव करता है या छात्रों को अवकाश के दिन भी परीक्षा देने जाना पडेगा. 

जानिए, क्या कहता हैं 30 दिसंबर का इतिहास

भारतीय सेना में नौकरी का सुनहरा मौका, 12वीं पास करें आवेदन

2 दिन बाद 1 लाख शिक्षा प्रेरक हो सकते हैं बेरोजगार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -