इधर एंट्री-रेप बिल पेश कर रहीं ममता, उधर TMC विधायक ने डॉक्टरों को कहा कसाई

इधर एंट्री-रेप बिल पेश कर रहीं ममता, उधर TMC विधायक ने डॉक्टरों को कहा कसाई
Share:

कोलकाता: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। डॉक्टरों ने सुरक्षा की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है, और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने की मांग की जा रही है। इसी बीच, ममता बनर्जी सरकार ने विधानसभा में एंटी रेप बिल पेश किया है। लेकिन, वहीं उनकी पार्टी के नेताओं की विवादास्पद बयानबाजी जारी है। हाल ही में टीएमसी विधायक और अभिनेत्री लवली मैत्रा ने डॉक्टरों के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया, जिससे विवाद खड़ा हो गया है।

 

लवली मैत्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह डॉक्टरों को 'कसाई' कहती नजर आ रही हैं। वीडियो में लवली कहती हैं, "डॉक्टर प्रदर्शन के नाम पर क्या कर रहे हैं? गरीब लोग, जो ग्रामीण इलाकों से आते हैं और प्राइवेट अस्पतालों का खर्च नहीं उठा सकते, उन्हें सरकारी अस्पतालों में भी इलाज नहीं मिल रहा है। क्या इनमें इंसानियत है? ये डॉक्टर अब कसाई बन गए हैं।" लवली मैत्रा के इस बयान के बाद उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत सोनापुर पुलिस स्टेशन में दी गई है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने लवली मैत्रा का वीडियो शेयर कर सवाल उठाए हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा, "टीएमसी विधायक लवली मैत्रा ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की तुलना कसाईयों से की है। वह कोलकाता पुलिस में एक आईपीएस अधिकारी की पत्नी भी हैं, जो डॉक्टरों को नोटिस और समन जारी कर रहे हैं। क्या ममता सरकार डॉक्टरों के खिलाफ इतनी नफरत रखती है क्योंकि वे सरकार को जवाबदेह ठहरा रहे हैं?"

पश्चिम बंगाल बीजेपी की केया घोष ने भी लवली मैत्रा के बयान की निंदा करते हुए लिखा, "लवली मैत्रा ने डॉक्टरों की तुलना कसाईयों से की है। क्या वह खुद बीमार होने पर इन्हीं 'कसाई' डॉक्टरों के पास इलाज के लिए जाएंगी?" लवली मैत्रा का असली नाम अरुंधुति मैत्रा है और वह बंगाली टीवी एक्ट्रेस रही हैं। साल 2021 में उन्होंने सोनारपुर दक्षिण विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी। लवली मैत्रा की शादी आईपीएस अधिकारी सौम्य रॉय से हुई थी, जिन्हें चुनाव के दौरान ड्यूटी से हटा दिया गया था। ममता बनर्जी की सत्ता में वापसी के बाद सौम्य रॉय को फिर से एक महत्वपूर्ण पद पर नियुक्त किया गया था। टीएमसी के नेता आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के मामले में सक्रिय रहे हैं। इस केस में प्रिंसिपल संदीप घोष सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। टीएमसी नेता आतिश सरकार ने भी प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को धमकाया था, जिसके बाद पार्टी ने आतिश को एक साल के लिए पार्टी से निकाल दिया। आतिश ने डॉक्टरों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर डॉक्टर ममता बनर्जी की आलोचना करना बंद नहीं करेंगे, तो टीएमसी कार्यकर्ता उनकी माँ-बहनों की एडिटेड तस्वीरें सार्वजनिक करेंगे।

बता दें कि 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में नाइट ड्यूटी के दौरान एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना घटी थी। जब डॉक्टर इंसाफ की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे, तो उन्हें धमकाया गया और अस्पताल में भी तोड़फोड़ की गई। टीएमसी पर इस मामले में कार्रवाई न करने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं, जबकि पार्टी ने आतिश सरकार के खिलाफ कार्रवाई की है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि लवली मैत्रा के मामले में पार्टी क्या कदम उठाती है।

शाहरुख़-मोहब्बत-असलम..! 12 लोगों ने मिलकर किया था 'सुरेश रैना' के परिजनों का क़त्ल, सबको उम्रकैद

कर्मचारियों के लिए कैसे फायदेमंद है मोदी सरकार की यूनिफाइड पेंशन स्कीम ?

जिन्दा जल गई, पर अंग्रेज़ों के सामने झुकी नहीं, नाना साहेब की बेटी मैना

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -