कोलकाता के RG मेडिकल कॉलेज के खिलाफ बोलने वाले शांतनु सेन को TMC ने पद से हटाया

कोलकाता के RG मेडिकल कॉलेज के खिलाफ बोलने वाले शांतनु सेन को TMC ने पद से हटाया
Share:

कोलकाता: बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता शांतनु सेन ने प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के बाद कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और राज्य स्वास्थ्य विभाग की आलोचना की थी। जिसके बाद पार्टी ने शुक्रवार को उन्हें पार्टी के प्रवक्ता के पद से हटा दिया है। अपने निष्कासन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सेन ने प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले के साथ-साथ गुरुवार को अस्पताल में हुई तोड़फोड़ के मामले में सख्त कार्रवाई की अपनी मांग दोहराई। 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 31 वर्षीय महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, जिसके बाद काफी हंगामा हुआ। इस घटना के विरोध में 14 और 15 अगस्त की रात को भीड़ ने अस्पताल में तोड़फोड़ की।

पूर्व सांसद और पेशे से डॉक्टर शांतनु सेन ने कहा था कि पिछले तीन सालों से आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायतें मिल रही थीं। उन्होंने कहा था कि "कुछ लोग स्वास्थ्य विभाग में क्या हो रहा है, इस बारे में मुख्यमंत्री को सही जानकारी नहीं दे रहे हैं।" शुक्रवार को एक वीडियो संदेश में सेन ने कहा कि उन्हें मीडिया रिपोर्टों से पता चला कि उन्हें टीएमसी प्रवक्ता के पद से हटा दिया गया है। सेन ने कहा कि, "मैं दो बातें कहना चाहूंगा: जब भी मैंने प्रवक्ता के तौर पर बयान दिया, मैंने न तो पार्टी के खिलाफ और न ही किसी नेता के खिलाफ कुछ कहा। मैं शुरू से जो कह रहा हूं, उस पर कायम हूं- स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी खबरें मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ममता बनर्जी तक सही तरीके से नहीं पहुंचाई जा रही हैं।" उन्होंने आगे कहा कि, "जब दूसरी पार्टियों के नेता हमारी पार्टी में शामिल होते हैं या जब दूसरी पार्टियों के जीतने वाले उम्मीदवार हमारे साथ जुड़ते हैं और उन्हें सम्मान दिया जाता है, तो यह बुरा लगता है, जबकि पार्टी के एक समर्पित और सच्चे सिपाही को यह सब झेलना पड़ता है।" 

उन्होंने कहा कि उन्होंने "टीएमसी की सभी लड़ाइयों में एक सिपाही की तरह काम किया है और मैं आज भी उसी तरह काम कर रहा हूँ।" इस बीच, आरजी कर अस्पताल में बुधवार को हुई तोड़फोड़ के बाद डॉक्टरों, मेडिकल छात्रों और राजनीतिक दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन तेज हो गया, जब भीड़ ने मेडिकल कॉलेज में धावा बोल दिया और संपत्ति और उपकरणों को नष्ट कर दिया।

हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड..! विधानसभा चुनावों का ऐलान आज, जम्मू कश्मीर को लेकर भी ऐलान संभव

बांग्लादेश में हिन्दू विरोधी हिंसा पर RSS-BJP की बड़ी बैठक, बनाई गई ये रणनीति

'इसके लिए सीधे तौर पर राज्य सरकार जिम्मेदार..', कोलकाता में हुए उपद्रव पर भड़का IMA

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -