पंचायत चुनाव: बागी नेताओं पर TMC ने लिया बड़ा एक्शन, अभिषेक बनर्जी के आदेश पर निर्दलीय खड़े होने वाले 56 सस्पेंड

पंचायत चुनाव: बागी नेताओं पर TMC ने लिया बड़ा एक्शन, अभिषेक बनर्जी के आदेश पर निर्दलीय खड़े होने वाले 56 सस्पेंड
Share:

कोलकाता: हिंसा के साए में जारी पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में पार्टी के खिलाफ जाकर निर्दलीय खड़े होने वाले प्रत्याशियों और नेताओं के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने बड़ा एक्शन लिया है. TMC के राष्ट्रीय महासचिव और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के निर्देश पर ऐसे बागी 56 TMC नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. इनमें से 21 नदिया जिले और 17 दक्षिण दिनाजपुर जिले समेत अन्य जिलों के नेता शामिल हैं.

बता दें कि, विगत शनिवार को कालीघाट स्थित सीएम ममता के आवास पर तृणमूल पंचायत चुनाव समिति की मीटिंग हुई थी. उस बैठक के बाद TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा था कि जो लोग पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय खड़े हुए हैं, उन्हें अपना नामांकन वापस ले लेना चाहिए. वरना उनके लिए पार्टी का दरवाजा बंद हो जायेगा. अब ऐसे नामांकन करने वालों के खिलाफ TMC ने बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. आज यानि शनिवार दोपहर तक TMC सूत्रों के अनुसार, अभिषेक बनर्जी के आदेश पर 56 लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है. कई लोगों का मानना ​​है कि जिलेवार रिपोर्ट मिलने के बाद यह तादाद और बढ़ जाएगी.

रिपोर्ट के मुताबिक, नदिया जिले से सस्पेंड होने वाले नेताओं की संख्या सबसे ज्यादा है. सत्तारूढ़ पार्टी ने नदिया के उन 21 लोगों को सस्पेंड कर दिया है, जिन्होंने पार्टी के निर्देश के बावजूद नामांकन वापस नहीं लिया है. दूसरा स्थान दक्षिण दिनाजपुर है. वहां TMC ने 17 लोगों को निलंबित कर दिया है.

'गोडसे का प्रचार करते हैं पीएम मोदी, समाज को बाँट रहे हैं..', महबूबा मुफ़्ती का बड़ा आरोप

हिन्दुओं-सिखों को बांटने के लिए कांग्रेस ने खालिस्तान मुद्दा पैदा किया, भिंडरावाले को प्लांट किया - पूर्व RA&W अफसर GBS सिद्धू का खुलासा

भारत में आतंक फैलाने की चाहत! 13 पाकिस्तानियों के खिलाफ NIA ने दाखिल की चार्जशीट, ऐसे करते थे आतंकियों की मदद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -