तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने राज्यों से पटाखों पर लगे प्रतिबंध को हटाने की अपील की

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने राज्यों से पटाखों पर लगे प्रतिबंध को हटाने की अपील की
Share:

आयकर विभाग को छापे के विवरण का खुलासा करना बाकी है। एक अनौपचारिक और अपुष्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि छापे के दौरान नकदी और कुछ दस्तावेज जब्त किए गए हैं। 18 वर्षों की अवधि में यह आरोप लगाया गया है कि चर्च को विदेशी कोष में INR 1,000 करोड़ से अधिक प्राप्त हुए थे। पारदर्शिता और संदिग्ध हस्तांतरण की कमी के कारण, विश्वासियों चर्च ने पहले गृह मंत्रालय के 2017 में विवाद के बाद विवाद किया है और तीन गैर-सरकारी संगठनों ने विदेशी निधियों को स्वीकार करने से जुड़ा है।

मुख्यमंत्री ने कहा है, “तमिलनाडु राज्य मुख्य रूप से हरे पटाखे पैदा करता है और इसलिए पर्यावरण प्रदूषण का सवाल ही नहीं उठता। यह दिखाने के लिए कोई अनुभवजन्य या मान्य डेटा नहीं है कि पटाखे फोड़ने से कोविड रोगियों पर प्रभाव पड़ता है। ओडिशा और राजस्थान में अपने समकक्षों को लिखे पत्र में  उन्होंने कहा मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस दीपावली के मौसम में अपने राज्य में पटाखों की बिक्री और फटने पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय पर पुनर्विचार करें।"

सीएम ने कहा कि राज्य कम सामग्री का उपयोग करता है जो उत्सर्जन स्तर और कम डेसिबल को सुनिश्चित करता है। उन्होंने कहा कि उद्योग लगभग 4 लाख लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार और 4 लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार प्रदान करता है। सीएम ने याद किया कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले में 23 अक्टूबर, 2018 को पटाखे के निर्माण में शामिल प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार पर विचार किया गया था, साथ ही दीपावली त्योहार मनाने के पारंपरिक / सांस्कृतिक तरीके को सुरक्षित रखने के लिए सभी राज्यों को निर्देश दिया गया था कि वे "फटने को प्रोत्साहित करें" दीपावली के दिन 2 घंटे की सीमित अवधि के लिए सार्वजनिक स्थानों पर पटाखे।" SC के निर्देशों के अनुसार, TN ने राज्य के लोगों को सुबह एक घंटा और शाम को एक घंटा हरे पटाखे फोड़ने का आदेश दिया।

अब प्राइवेट जॉब्स में 75 फीसद आरक्षण, स्थानीय युवाओं के लिए इस सरकार ने लिया फैसला

14.82 लाख सरकारी कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट, सीएम योगी ने किया बोनस का ऐलान

लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएगी कर्नाटक सरकार, सीएम येदियुरप्पा ने किया ऐलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -