रोड सेफ्टी को बढ़ाने के लिये वैज्ञानिको ने भगवान को जमीन पर बुलाया

रोड सेफ्टी को बढ़ाने के लिये वैज्ञानिको ने भगवान को जमीन पर बुलाया
Share:

रफ़्तार का जूनून जब किसी के सर चढ़ कर बोलता है. तो वो इस दीवानगी के चलते खुद को भूल जाता है. इसके बाद जो परिणाम होते है, उन्हें अखबारों में देखा जा सकता है. यह बात केवल भारत देश कि नहीं है, बल्कि पुरे विश्व लोग ही इसी समस्या से जूझ रहे है. एक कंपनी ने रोड सेफ्टी के लिये एक रास्ता अपनाया है, जो वाकई में कारगर साबित हुआ. आप सुनके चौक जायेगे. यह रास्ता है भगवान का है. आपको बता दे कि ऑनलाइन सेकंड हैंड मार्किट प्लेस ड्रोन ने लोगो को रोड एक्ससीडेंट से बचने के लिये भगवान की मदद ली है. भारत देश में भगवान के प्रति लोगो की काफी आस्था देखी गयी है. इसी के चलते भगवान का भय भी लोगो को बना रहता है. कंपनी ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए एक ऐसे डिवाइस "वॉइस ऑफ़ गॉड" का निर्माण किया है.

जिसे खासतौर पर रोड सेफ्टी के लिये इजात किया है. आमतौर पर देखा गया है कि लोगो अपने कार के डैशबोर्ड पर भगवान की छोटी सी प्रतिमा रखते है. कंपनी ने इन्ही मूर्तियों को आवाज दी है. इन मूर्तियों को एक्सिलिरोमीटर से जोड़ा गया है. जैसे ही ड्राइवर एक समय सिमा से अधिक सपीड में गाड़ी चलायेगा. तो इस डिवाइस से स्पीड कम करने के लिये आवाज आती है. यानि भगवान कि मूर्ति से आवाज आती है. इन मूर्तियों से जो आवाज आती है वो कुछ इस तरह से आती है- तुम्हारी आत्मा अमर है मगर तुम्हारा शरीर नहीं, धीमे चलो, जल्दबाजी में ड्राइव क्यों कर रहे हो. शांतिपूर्वक गाड़ी चलो, हम सब भगवान के बच्चे है. मगर उनसे मिलने की इतनी जल्दी क्या. 
निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे. 

Zte blade सीरीज का नया अवतार V7+ स्मार्टफोन लांच हुआ, फीचर जानिए

भारत में Moto E4 12 जुलाई को लांच होगा

Xiaomi रेडमी नोट 5 की लॉन्चिंग से पहले जानकारियाँ लीक

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -