न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर

न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर
Share:

नोटों के लिये सरकार ने बढ़ाई 72 घंटे की अवधि

नई दिल्ली : देश भर में होने वाले विवाद और लोगों की परेशानी को देखते हुये आखिरकार मोदी सरकार ने पांच सौ तथा एक हजार रूपये के नोटों को चलाने के लिये निर्धारित अवधि में 72 घंटे के लिये बढ़ोतरी कर दी है।

जापान में मोदी को सफलता, हुआ परमाणु समझौता

टोक्यो : जापान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वह उम्मीद पूरी हो गई है, जिसे लेकर वे जापान दौरे पर गये हुये है। शुक्रवार को भारत तथा जापान ने साझा रूप से परमाणु समझौते पर हस्ताक्षर कर दिये है।

 दो हजार के नोट में यह है बड़ी मिस्टेक !

नई दिल्ली: सरकार ने दो हजार रूपये का नया नोट तो जारी कर दिया है लेकिन इस नोट को देखने के बाद सोशल मीडिया के कुछ विद्वानों ने नोट पर बड़ी मिस्टेक होना बताया है।

ट्विटर पर छोड़ा मोदी का साथ, आंखों में भी खटक रहे

नई दिल्ली : पांच सौ और एक हजार रूपये की नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ईमानदार लोगों में तो अधिक लोकप्रिय हो गये है वहीं ट्विटर पर उनका साथ छोड़ने वालों की भी कमी नहीं दिखाई दे रही है।

ट्रम्प -ओबामा भेंट में हुई मौजूदा चुनौतियों पर चर्चा

वाशिंगटन डीसी - डॉनल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुने जाने पर अमेरिका में सत्ता के हस्तांतरण की प्रक्रिया के बीच ह्वाइट हाउस में पहली बार ट्रंप और राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच मुलाकात हुई.

पाकिस्तान में भी उठी नोटबंदी की मांग

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में भी अब एक हजार और पांच हजार रूपये की नोटबंदी के लिये मांग उठने लगी है। इसके लिये संसद में प्रस्ताव दिया गया है, लेकिन अभी संसद ने इस मामले में विचार करने की ही बात कही है।

जापान के सम्राट से मोदी की मुलाकात

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी जापान यात्रा के दौरान शुक्रवार को वहां के सम्राट अकिहितों से गर्मजोशी से हाथ मिलाया और करीब आधे घंटे से अधिक दोनों चर्चा करते रहे।

चिप ढूंढना थी, इसलिये कर दिये 2 हजार के टुकडे

नई दिल्ली : यूपी के गोरखपुर में रहने वाले एक युवक ने दो हजार रूपये के नये नोट को इसलिये दो टुकड़े में बदल दिये क्योंकि उसे नोट के अंदर से माइक्रोचिप ढूंढना थी।

पहले दिन भारत की खराब शुरूआत, स्कोर 319 पर पहुंचा

राजकोट: भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान दोनों टीमों के बीच रोचक मुकाबला देखा जा रहा है।

'खिलाड़ी' ने किया 'सुल्तान' को चित्त

अभी वैसे भी देखा जाए तो सलमान खान अपनी फिल्म ट्यूबलाइट में व्यस्त है व अक्षय भी अभी अपनी फिल्मो में व्यस्त है. वैसे भी अक्षय ने अपनी फिल्मो में अपनी फ़ीस में काफी व्रद्धि कर ली है व अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी फीस 45 करोड़ रुपए कर दी है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -