विदेशों में इन घिनौने कामों के मिलते हैं लाखों रूपए, जानने चाहेंगे ?
विदेशों में इन घिनौने कामों के मिलते हैं लाखों रूपए, जानने चाहेंगे ?
Share:

अपनी जॉब सभी को ख़राब लगती है लेकिन दूसरों की जॉब कहीं कहीं अच्छी लगती है. आज हम कुछ ऐसी जॉब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आपको अपनी ही जॉब अच्छी लगेगी और उससे प्यार भी करेंगे. जी हाँ, दुनिया में बहुत सी अजीबो गरीब जॉब है जिनके बारे में हम कभी-कभी ही सोचते होंगे. आम तौर पर हम उनके बारे में बात नहीं करते. आज हम आपको कुछ ऐसी विदेशी जॉब बताने जा रहे हैं जो आपको भी लालच दे दी. जी हाँ, हम विदेश में होने वाली जॉब की सालाना कीमत जानकर हैरान रह जायेंगे.काम थोड़े अजीब है पर इसके बदले आपको कीमत अच्छी खासी मिलेगी. आइये जानते हैं उनके बारे में.

* पोर्टेबल टॉयलेट क्लीनर -

विदेशों में ये क्लीनर एक दिन में 60 के आस-पास टॉयलेट साफ कर लेते हैं और सालाना करीब 30 लाख रुपए तक सैलरी मिलती है.

* एंबेलमर(Embalmer) -

ये वो होते हैं जो शव को सुरक्षित रखने का कमा करते हैं. शवों को साफ़ रखना और उन्हें लेप से सुरक्षित रखने का काम होता है ये. विदेशों में इनकी सालाना सैलरी होती है 24 लाख 60 हजार रुपए तक होती है.

* क्रैब फिशरमैन -

यानी केकड़े पकड़ने वाला शख्स. अमेरिका में केकड़े पकड़ने का काम सबसे खतरनाक पेशों में से एक है. इसलिए जोखिम भरे इस काम के लिए कर्मचारियों को सालाना 36 लाख रुपए मिलते हैं.

* क्राइम प्लेस क्लीनर्स -

इसके बारे में सुनकर ही आपके होश उड़ जायेंगे. लेकिन इसे करने की अच्छी खासी कीमत मिलती है. गंदी और बदबूदार जगह में काम करने के लिए इन्हे विदेशों में 45 लाख रुपए तक सैलरी मिलती है.

* सीवर इंस्पेक्टर -

घर की गंदगी को सीवर के ज़रिये कहीं दूर निकाला जाता है. लेकिन अगर थोड़ी भी परेशानी आती है तो हम उन लोगों को यद् करते हैं जो इसे साफ़ करते हैं. विदेश में इस गंदी जगह को साफ़ करने के लिए 36 लाख रुपए सालाना मिलते हैं.

 

दुनिया की सबसे खतरनाक पहाड़ी, छोटी सी भूल पहुंचा सकती है ऊपर

हाथी की पॉटी से बनाई जाती है आपकी फेवरट कॉफ़ी

चिल्लर से खरीदी इस शख्स ने कार, दुकानदारों की हुई हालत खराब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -