राजस्थान : इन जिलों में जोरदार बरसात का अलर्ट जारी

राजस्थान : इन जिलों में जोरदार बरसात का अलर्ट जारी
Share:

राजस्थान में जारी जबरदस्त बरसात के मध्य रविवार को फिर मौसम विभाग ने 4 शहरों में भारी बरसात का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा 7 शहरों में मेघगर्जन के साथ बरसात की आशंका जताई है. मौसम महकमें के मुताबिक सिरोही, राजसमंद, उदयपुर और चित्तौडगढ़ शहरों में कहीं कहीं मूसलाधार बारिश हो सकती है. 7 जिलों में मेघर्जन के साथ बारिश होगी. मौसम विभाग के मुताबिक उदयपुर संभाग के कई शहरों में मेघगर्जन के साथ कम से मध्यम दर्जे की बरसात हो सकती है. मौसम महकमें ने राजसमंद, उदयपुर, सिरोही, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ शहरों में बरसात की आशंका जताई है.

कोरोना वैक्सीन को लेकर जागी उम्मीद, टेस्ट में मिली सफलता

राजस्थान में बीते शनिवार को राज्यों के कई भागों में बरसात का दौर देखने को मिला. किन्तु उदयपुर और जयपुर में मॉनसून की विशेष मेहरबानी रही. शनिवार को उदयपुर में 32 मिलमीटर बरसात दर्ज की गई. जबकी राजधानी जयपुर में कल दोपहर में तेज बरसात का दौर देखने को मिला. इसके अलावा  चूरू, सीकर जोधपुर, में भी बरसात दर्ज की गई.

बाढ़ प्रभावित इलाकों में बहुमंजिले भवन का निर्माण करेंगी कर्नाटक सरकार

राजस्थान में बेहतर बरसात से किसानों को राहत मिलने की आशा की है. हालांकि कुछ हिस्सों में अधिक बरसात का अलर्ट जारी किया गया है. लोगों को बरसात से सावधान रहने कहा गया है. साथ ही बरसात से बाढ़ जैसे हालात में आपदा प्रबंधन से कांटेक्ट करने के सुझाव दिए गए हैं. बता दें कि इस बार गर्मी में लू के थपेड़ों ने राजस्थान के लोगों को खूब तकलीफ दी है. अब बेहतर बरसात से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की आशा व्यक्त की जा रही है. 

कर्नाटक : लॉकडाउन से प्रदेश सूचना आयोग का काम पड़ा ठप

इस​ विधायक ने अपनी फसल बचाने के लिए टिड्डियों से लिया लोहा

रक्षा सौदे में भ्रष्टाचार का मामला, समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली समेत 3 दोषी करार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -