व्यापार संगठन ने किया शिमला बंद का ऐलान, प्रदर्शनकारियों पर हुए लाठीचार्ज का है विरोध

व्यापार संगठन ने किया शिमला बंद का ऐलान, प्रदर्शनकारियों पर हुए लाठीचार्ज का है विरोध
Share:

शिमला: संजौली मस्जिद विवाद में हिंदूवादी संगठनों के खिलाफ बुधवार को हुए लाठीचार्ज के विरोध में आज शिमला व्यापार संगठन ने बंद का ऐलान किया है। इसका प्रभाव मार्केट में आज नजर आ रहा है। व्यापार संगठन ने सुबह 10 बजे से 1 बजे तक दुकानें एवं प्रतिष्ठान बंद रखने का आह्वान किया है। बुधवार को हिंदूवादी संगठनों ने शिमला में संजौली मस्जिद को अवैध बताते हुए उसे गिराने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। जब प्रदर्शनकारी मस्जिद की तरफ बढ़ने लगे, तो पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज और वाटर कैनन का उपयोग किया। इसी घटना के विरोध में आज शिमला व्यापार संगठन ने बंद की घोषणा की है।

बुधवार की घटनाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए शिमला के एसपी संजीव कुमार गांधी ने कहा कि पहले और कल लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई थी। BNS की धारा 163 के तहत प्रावधान लागू किए गए थे और कुछ लोगों के साथ बैठक भी की गई थी, जिसमें सभी ने आश्वासन दिया था कि सब कुछ शांतिपूर्ण रहेगा। किन्तु कल देखा गया कि विरोध प्रदर्शन सुनियोजित तरीके से किया गया तथा पत्थरबाजी भी हुई, जिसमें पुलिस को चोटें आईं। इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

संजौली मस्जिद विवाद तब आरम्भ हुआ जब दो समुदायों के युवकों के बीच झगड़े के पश्चात् इस मस्जिद को गिराने की मांग की गई। हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया कि यह मस्जिद अवैध रूप से बनाई गई है, हालांकि यह मस्जिद 1947 से पहले की है। किन्तु इसमें बिना अनुमति के दो मंजिलें बनाई गई हैं। हिंदू संगठनों ने मस्जिद तोड़ने को लेकर रैली निकाली, जिसमें शिमला नगर निगम के कांग्रेस के तीन पार्षद भी सम्मिलित हुए थे।

CJI चंद्रचूड़ के घर गणेशोत्सव में शामिल हुए पीएम मोदी, विपक्ष क्यों हुआ आगबबूला ?

मरीज देखता रहा इंस्टाग्राम Reel और डॉक्टरों ने कर दिया ये कारनामा

10वें दिन होना था विसर्जन लेकिन चौथे दिन खुद ही नदी में समा गए बप्पा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -