ट्रैफिक पुलिस ने शुरू किया अनोखा रोको-टोको अभियान

ट्रैफिक पुलिस ने शुरू किया अनोखा रोको-टोको अभियान
Share:

इंदौर। सड़क पर चलते समय दुर्घटना से सिर में गंभीर चोट आने का खतरा दुपहिया वाहन सवारों को अधिक रहता है। वहीं, इस प्रकार से चोट आने पर मौत का आकड़ा बढ़ता जा रहा है। जिसे देखते हुए इंदौर ट्रैफिक पुलिस द्वारा अनोखा कदम उठया गया है। शहर के पश्चिमी क्षेत्र में आज सुबह 9 बजे से 11 बजे के बीच में बिना हेलमेट पहने लोगो को अपने-अपने घर लौटा दिया गया।

शहर में ट्रैफिक पुलिस ने आज हेलमेट न पहनने वालो पर चलनी कार्यवाही नहीं की बल्कि उन्हें उनके घर लौटा दिया और कहा कि हेलमेट पहनकर आइये तभी आगे जाने दिया जाएगा। सुबह कॉलेज जाते छात्रों, ऑफिस जाते लोगो यानि जितने भी लोग मार्ग से बिना हेलमेट गुजर रहे थे सभी को लौटा दिया गया। ट्रैफिक डीसीपी का कहना है कि इस रको-टोको अभियान को जनता की सुरक्षा के लिए ही चलाया जा रहा है।

रोको-टोको अभियान शहर में पश्चिमी क्षेत्र के 16 प्रमुख चौराहो पर किया गया। इस अभियान के दौरान पुलिस ने नागरिको से किसी भी तरह की ज्यादती नहीं की। नागरिको को सिर्फ समझाइश दी गई की अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनकर ही सड़क पर दुपहिया वाहन की सवारी करे। नागरिक पुलिस का कहना मानेंगे तो सुरक्षा उनकी और उनके परिवार की ही रहेगी।

MP में घटी दिल दहला देने वाली घटना, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

कैलाश विजयवर्गीय ने की दिग्विजय सिंह की तारीफ, कही ये बड़ी बात

MP में फिर बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -